जुमे की नमाज के बाद यूपी के कुछ हिस्सों में प्रदर्शन

By AV NEWS

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और सहारनपुर में पैगंबर पर बीजेपी के पूर्व प्रवक्ताओं की टिप्पणी के विरोध को लेकर शुक्रवार को नमाज के बाद हिंसा और नारेबाजी की घटनाएं सामने आईं.

प्रयागराज के अटाला में जुमे की नमाज के बाद पहले नारेबाजी और हंगामा हुआ। पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो पथराव शुरू हो गया। पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रव कर रहे लोगों को खदेड़ा। इसके  बाद भी उपद्रवी शांत नहीं हुए तो आंसू गैस के गोले छोड़े गए। हवाई फायरिंग भी की गई।

पथऱाव में आईजी राकेश सिंह भी घायल हो गए हैं। इसके अलावा कई पुलिस वाले जख्मी हुए हैं। उपद्रवियों ने एक ट्राली में आग लगा दी है। पुलिस उन्हें आगजनी से रोकने के लिए हवाई फायरिंग कर रही है। डीएम, एसएसपी और मीडियाकर्मियों को भी पत्थर लगे हैं। कई आरपीएफ जवान भी घायल हुए हैं। डेढ़ घंटे से लगातार पत्थरबाजी हो रही है। एडीजी ने प्रदर्शनकारियों को पत्थरबाजी नहीं बंद पर सख्ती की चेतावनी दी है।

सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

वहीं दूसरी तरफ प्रयागराज समेत कई जिलों में हुई हिंसक झड़प को लेकर सीएम योगी ने आलाधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने साफ कहा है कि जहां-जहां शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश हो रही है, वहां कड़ी कार्रवाई की जाये. सुरक्षा व्यवस्था से कही भी कोई खिलवाड़ ना करे. ऐसी व्यवस्था बनाई जाये. सभी स्थानों की कड़ी मॉनिटरिंग की जाए.

जानिए क्या है पूरा मामला?

दरअसल, ये पूरा मामला पैगम्बर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी से जुड़ा है जहां एक टीवी डिबेट में नुपूर शर्मा ने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर दी थी. वहीं नवीन कुमार जिंदल ने एक एक विवादित ट्वीट किया था. जिसके बाद नूपुर शर्मा को बीजेपी से निलंबित कर दिया गया और नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया गया है.

Share This Article