न्यूजीलैंड टीम T20 वर्ल्ड कप से बाहर

By AV NEWS

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो चुकी है. अफगानिस्तान को पापुआ न्यू गिनी पर मिली जीत के साथ ही केन विलियमसन की न्यूजीलैंड का सुपर-8 में जगह बनाने का सपना टूट गया है और वो ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई है. अब न्यूजीलैंड लीग स्टेज के अपने अंतिम 2 मैच तो खेलेगा लेकिन टॉप 8 टीमों के साथ अगले दौर में आगे नहीं बढ़ पाएगा, जहां सुपर-8 टीमों के बीच टॉप चार की जंग होगी, जिससे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के चार सेमीफाइनलिस्ट मिल सकेंगे.

न्यूजीलैंड ने अब तक टूर्नामेंट में सिर्फ 2 मैच खेले हैं. इन दोनों मैचों में पहले उसे अफगानिस्तान ने 84 रनों से रौंदा और फिर वेस्टइंडीज ने उसे 13 रनों से हरा दिया. इस समय न्यूजीलैंड के 2 मैचों के बाद 0 अंक हैं. ऐसे में वो बाकी बचे दोनों मैच जीत भी लेता है तो उसके सिर्फ 4 अंक हो सकते हैं, जबकि अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज 6-6 अंकों के साथ सुपर-8 में जगह बना चुके हैं.

आज यानी शुक्रवार को अफगानिस्तान और पापुआ न्यू गिनी के बीच ग्रुप सी का मैच खेला गया. इस मैच को अफगानिस्तान ने 7 विकेट से जीत लिया और सुपर-8 में जगह बना ली. वेस्टइंडीज की टीम पहले ही सुपर-8 में जगह पक्की कर चुकी थी. एक ग्रुप से टॉप पर रहने वाली दो टीमें ही सुपर-8 में जगह बना सकती हैं और इसकी दावेदार ग्रुप सी से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज बनीं, इसके साथ ही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई.

Share This Article