महिलाओं के श्रृंगार का एक हिस्सा है मेहंदी

By AV NEWS

मौका चाहे शादी का हो या पूजा-पाठ, व्रत–त्योहार का, मेहंदी महिलाओं के श्रृंगार का अहम हिस्सा है। इसके बिना उनकी साज-सज्जा पूरी नहीं होती। सावन महीने में तो मेहंदी लगाने की खास अहमियत हैं। देश के कुछ हिस्सों में महिलाएं झूला झूलती हैं और समूह में मेहंदी लगवाती हैं। यदि आप भी सावन के पवित्र महीने में मेंहदी रचाने की सोच रही हैं, तो आप कुछ खास मेहंदी डिज़ाइन ट्राई कर सकती हैं। चलिए आपको बताते हैं इस साल मेहंदी के किस तरह के डिज़ाइन ट्रेंड में हैं।

फूलों वाली डिज़ाइन :

यदि आप व्रत-त्योहार या किसी खास पूजा के लिए मेहंदी लगवाने की सोच रही हैं, तो फ्लोरल यानी फूलों वाली डिज़ाइन ट्राई कर सकती हैं। यह दिखने में जितना अच्छी लगती है, बनाने में उतनी ही आसान है। फ्लोरल डिज़ाइन के साथ आप फ्लोरल आउटफिट भी ट्राई कर सकती हैं।

शेडेड मेहंदी :

यदि आप बहुत हैवी डिज़ाइन नहीं लगवाना चाहतीं, तो शेडेड मेहंदी आपके लिए बेस्ट है। इसे आप दोस्त की शादी से लेकर किसी अन्य फंक्शन में भी लगवा सकती हैं। थोड़ी स्टाइलिश और मॉर्डन महिलाओं को इस तरह की डिज़ाइन खासतौर पर पसंद आती है।

अरेबियन मेहंदी :

मेहंदी की अरेबियन डिज़ाइन भी महिलाओं के बीच बहुत लोकप्रिय है। साथ-सुथरी और स्टाइलिश दिखने वाली यह डिज़ाइन हर मौके के लिए बेस्ट है। ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टर्न ड्रेस तक आप इस ड्रेस को ट्राई कर सकते हैं।

ट्रेडिशनल मेहंदी डिजाइन :

शादी, करवा चौथ और तीज से पारंपरिक त्योहरों के मौके पर दुल्हन वाले लुक के लिए ट्रेडिशनल मेहंदी डिज़ाइन बेहतरीन विकल्प है। पूरे हाथों पर भरकर लगाई जाने वाली यह डिज़ाइन आपके हाथों की सुंदरता में चार चांद लगा देती हैं, हां इस तरह की डिज़ाइन बनाने में समय बहुत लगता है।

Share This Article