मानसून में वैक्सिंग करवाते समय अपनाएं ये टिप्स

By AV News

शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए अक्सर ही महिलाएं और लड़कियां वैक्सिंग का सहारा लेती हैं। इससे स्किन को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचता है और बाल भी जल्दी नहीं आते हैं, लेकिन मानसून के सीजन में वैक्स करवाना और करना दोनों ही बहुत ही मुश्किल हो जाता है। क्योंकि इन दिनों में उमस वाली गर्मी चिपचिपाहट के कारण वैक्स ठीक से हो नहीं पाती है और बाल जड़ से निकलने की बजाय टूट जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप बिना हेयर ब्रेकेज के मानसून में भी वैक्स कर सकती हैं।

अगर आपको भी मानसून के सीजन में वैक्सिंग करवाते समय हेयर ब्रेकेज की समस्या का सामना करना पड़ता है, तो ऐसे में आप वैक्स करवाने से पहले कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखें। इससे हाथों और पैरों के बाल एकदम साफ भी हो जाएंगे और आपकी स्किन भी ग्लोइंग और चमकदार बनी रहेगी।

दो दिन पहले से बंद कर दें ये काम
मानसून में वैक्स कराने जा रहे हैं, तो वैक्सिंग करवाने के दो दिन पहले से स्किन पर मॉइश्वराइजर लगाना बंद कर दें। इससे वैक्स अच्छी तरह से स्किन पर चिपकेगी और बालों को जड़ से निकालने में मदद करेगी।

वैक्स से पहले करें ये काम
वैक्सिंग से पहले स्किन पर लूज पाउडर लगाएं। दरअसल, मानसून में चिपचिपाहट बहुत होती है। इसलिए वैक्स लगाने के बाद जब आप उस पर स्ट्रिप लगाती हैं, तो बिना बाल निकाले ही वह उतर जाती है। ऐसे में आपको वैक्सिंग करवाते समय पाउडर का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके लिए पहले स्किन पर वैक्स लगाएं, फिर स्ट्रिप पर थोड़ा सा पाउडर लगाएं और स्ट्रिप स्किन पर लगाने के बाद फिर से पाउडर ऊपर से लगाएं। इसके बाद स्ट्रिप को अच्छे से हाथों की मदद से रब करें। ऐसा करने पर जब आप स्ट्रिप निकालेंगी तो बिना ब्रेकेज के हेयर आसानी से निकल जाएंगे।

स्किन को टाइट पकड़ें
जब आप वैक्सिंग के समय स्ट्रिप्स को खींचते हैं, तो उस समय त्वचा को टाइट करके पकड़ें। इससे ग्रिप अच्छी बनती है और दर्द भी कम होता है।

AC को रखें ऑन
मानसून के दिनों में वैक्स करते या करवाते समय ध्यान रखें कि AC ऑन रहे। दरअसल, एसी ऑन रहने पर पसीना कम आता है जिससे त्वचा पर जल्दी ग्रिप बनती है और इससे बाल आसानी से निकल आते हैं।

आइस क्यूब का करें इस्तेमाल
मानसून में वैक्स करवाने से पहले कोल्ड वॉटर से बाथ लेना एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। साथ ही वैक्सिंग के पहले वैक्स वाली स्किन पर आइस क्यूब लगाना न भूलें। ऐसा करने पर त्वचा का ऑइल पूरी तरह से साफ हो जाता है और स्किन टाइट भी हो जाती है।

Share This Article