मारवाड़ एवं मालवा के संबंध चिरकाल से मधुर रहे

By AV NEWS

वीर दुर्गादास राठौड़ के 304वें निर्वाण दिवस पर पुष्पांजलि

उज्जैन। राष्ट्र नायक वीर दुर्गादास राठौड़ की क्षिप्रा तट पर चक्रतीर्थ में स्थित समाधि स्थल पर उनके 304वें महानिर्वाण दिवस पर पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मनोहर दादा बैरागी ने कहा कि मारवाड़ एवं मालवा के संबंध चिरकाल से मधुर रहे हैं और यह हमारा सौभाग्य है कि मारवाड़ के इस वीर सपूत ने अपना अंतिम समय महाकाल की नगरी में क्षिप्रा तट पर व्यतीत किया। कार्यक्रम के संयोजक भरतसिंह हाड़ा ने बताया कि वीर दुर्गादास राठौड़ स्मृति समिति जोधपुर एवं उज्जैन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में जोधपुर से समिति सचिव भागीरथ वैष्णव, सदस्य रतनसिंह चांपावत उपस्थित हुए। मुख्य अतिथि पूर्व विधायक सुरेन्द्रसिंह सिसोदिया थे।

विजय केवलिया, प्रेस क्लब अध्यक्ष विशालसिंह हाडा, जालमसिंह, राजेन्द्रसिंह सिसोदिया विशिष्ट अतिथि थे। स्मारक स्थल की देखभाल करने वाले मदनलाल शर्मा को मरणोपरांत वीर दुर्गादास राठौड़ स्मृति सम्मान से सम्मानित किया। दुर्गादासजी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर उज्जैन के विद्यालयीन स्तर पर आयोजित निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता के विजेता विद्यार्थियों को स्मृति चिह्न एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

Share This Article