मैरिड लाइफ खुशनुमा बितानी है तो जरूर आजमाएं ये टिप्स

By AV News

शादी करना, जिंदगी भर के लिए जीवन साथी चुनना बहुत बड़ा फैसला होता है, लेकिन असली चुनौती शादी के बाद शुरू होती हैं। इसलिए शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाने के लिए कुछ खास बातें बताई हैं। इन्हें फॉलो करने से ना सिर्फ रिलेशनशिप अच्छा होगा बल्कि लाइफ में खुशियां भी आएंगी।

प्यार करना, शादी का फैसला लेना और उसके बाद खुशहाल जिंदगी जीना, यह सबके लिए आसान नहीं होता है। कुछ लोग लव मैरिज करने के बाद भी दुखी रहते हैं मैरिड लाइफ खुशनुमा बीते यह सिर्फ एक सपना बनकर ही रह जाता है। कई कारणों की वजह से लड़ाई-झगड़े के साथ दूरियां भी बढऩे लग जाती हैं।

बेवजह शक न करें

कुछ लोगों की आदत हर बात पर शक करने की होती है।  मैरिड लाइफ को बेहतर बनाने के लिए कपल को बेवजह अपने पार्टनर पर शक नहीं करना चाहिए। अगर आपको किसी भी चीज को लेकर कोई डाउट है, तो आप सीधे जाकर बात कर सकते हैं। शक करने से अच्छा कम्यूनिकेशन करना होता है।

किसी से न लें सलाह

शादीशुदा जिंदगी की खुशहाली का राज है कि आप किसी से भी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सलाह बिल्कुल भी ना लें। बल्कि आपको रिश्ते की छोटी-छोटी बातें किसी और को बताना भी नहीं चाहिए। इसकी वजह से आपके रिश्ते में खटास आ सकती है। इसलिए किसी तीसरे सलाह जरूरी नहीं कि परिस्थिति के हिसाब सही ही हो।

तीसरे की बात में आएं

जरूरी नहीं है कि अगर कोई तीसरा व्यक्ति आपके रिश्ते के बारे में गलत कह रहा है तो वह सही ही हो। इसमें उसका निजी स्वार्थ भी हो सकता है इसलिए कभी भी किसी तीसरे की बात में आकर अपने पार्टनर से लड़ाई नहीं करना चाहिए। इससे आपका रिश्ता टूट भी सकता है। फायदा होने की बजाय नुकसान हो सकता है।

ससुराल वालों की बुराई न करें

लडक़ा हो या लडक़ी किसी को भी अपने ससुराल वालों की बुराई मायके वाले या दूसरे रिश्तेदारों से बिल्कुल नहीं करना चाहिए। इससे पार्टनर से आपकी बार-बार लड़ाई होगी और शादीशुदा जिंदगी पर बुरा असर पड़ेगा है। ऐसे में इस तरह ही गलती बिल्कुल न करें।

Share This Article