राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा

By AV NEWS

प्रदेश के पूर्व मंत्री और भाजपा नेता रहे लक्ष्मीकांत शर्मा का मंगलवार सुबह अंतिम संस्कार किया गया। राजकीय सम्मान के साथ उन्हें उनके पैतृक गांव सिरोंज में पंचतत्व में विलीन किया गया। कोरोना से जंग लड़ते हुए सोमवार को उनका निधन हो गया था।

पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा का पार्थिव शरीर एक सुसज्जित वाहन में उनकी फोटो और फूल मालाओं के साथ सिरोंज लाया गया। उनके समर्थकों, रिश्तेदारों और ग्रामीणजनों ने बड़ी संख्या में पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके अंतिम संस्कार से पहले उन्हें पुलिस की खास टुकड़ी ने बिगुल और हवाई फायर के साथ गार्ड ऑफ ऑनर दिया। जिसके बाद उनका रीति रिवाज के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

गौरतलब है कि सिरोंज में एक शिक्षक के रूप में सर्वमान्य शर्मा ने जब राजनीति में कदम रखा तो भाजपा में उनका बहुत अच्छा सम्मान रहा। लगातार कई जीत के साथ वे कई महत्वपूर्ण विभागों के मंत्री रहे। लेकिन व्यापम मामले में उनका नाम आने के बाद से उनकी छवि धूमिल हुई और इसके बाद वे राजनीतिक परिदृश्य से गायब होने लगे। पिछली विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उनकी बजाय उनके भाई उमाकांत शर्मा को टिकट दिया था। बीच बीच में लक्ष्मीकांत शर्मा के भोपाल आने पर सियासी कवायदें बढ़ने लगती थीं लेकिन उनकी सक्रियता दोबारा नहीं हो पाई।

Share This Article