शहर के चार बड़े उद्यान ठेके पर देने की तैयारी

By AV NEWS

शहर के चार बड़े उद्यान ठेके पर देने की तैयारी

महापौर का फरमान अब मेरी अनुमति बिना कोई भूमिपूजन नहीं

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:आर्थिक तंगहाली से जूझ रहे नगर निगम को उबारने के लिए नगर सरकार ने चार बड़े उद्यानों को ठेके पर देने का फैसला किया है। इससे उद्यानों का रखरखाव भी सही होगा और निगम की आय का स्रोत भी बढ़ सकेगा।
महापौर मुकेश टटवाल इन दिनों एमआईसी की बैठक लेकर खामियों को दूर कर व्यवस्थाएं सुधारने की कोशिश कर रहे हैं।

इसी क्रम में बुधवार को हुई बैठक में तय किया गया कि शहर के चार उद्यानों को ठेके पर दिया जाएगा। इसके लिए जल्द ही टेंडर निकाले जाएंगे। मक्सी रोड स्थित चकोर पार्क, कार्तिक मेला मैदान के पास बडऩगर रोड पर कालिदास उद्यान, श्री उद्यान और महानंदा नगर स्थित 4 आर पार्क को ठेके पर दिया जाएगा।

महापौर ने निर्देश दिया कि अब उनकी अनुमति के बगैर किसी भी निर्माण कार्य का भूमिपूजन न किया जाए। कुछ समय पूर्व पार्षद वशिष्ठ के क्षेत्र में संजीवनी क्लीनिक बिना अनुमति भूमिपूजन के कारण विरोध की स्थिति बन गई थी। महापौर ने गुरुनानक मार्केट और दौलतगंज सब्जी मंडी जैसे बड़े निर्माण कार्यों के प्रस्ताव समय सीमा में पूरे करने के निर्देश दिए।

स्मार्ट सिटी सीईओ को भी नोटिस!

महापौर की बैठक में उपस्थित न होने वाले अधिकारियों को निगम आयुक्त द्वारा नोटिस जारी किए जाएंगे। स्मार्ट सिटी सीईओ आशीष पाठक और कीर्ति चौहान भी उपस्थित नहीं हो सके। इनको भी नोटिस जारी करने की संभावना है।

छत्रीचौक पर दोबारा गुमटी निर्माण!

छत्री चौक क्षेत्र में पानी की टंकी के पास नगर निगम द्वारा एक मकान को तोडऩे के साथ ही गुमटी भी तोड़ी गई थी। गुमटी का निर्माण दोबारा शुरू होने का मामला भी निगम में गरमा रहा है। इससे जनप्रतिनिधियों में नाराजी पनप रही। अधिकारियों ने इस स्थिति से महापौर और वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया है।

Share This Article