हरतालिका तीज पर इन आसान टिप्स के साथ करें मेकअप

By AV NEWS

सुहागिन महिलाओं के लिए हरतालिका तीज का व्रत काफी महत्व रखता है। इस दिन विवाहित महिलाएं पति की लम्बी उम्र के लिए दिन भर निर्जला व्रत करती हैं। वहीं, चूंकि ये व्रत सुहागिन महिलाएं करती हैं तो जाहिर सी बात है कि उनकी इच्छा होती है कि वह इस दिन सबसे ज्यादा खूबसूरत दिख सकें, जिसके लिए सुहागिन महिलाएं सुबह से ही श्रृंगार करना शुरू कर देती हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे मेकअप टिप्स जिन्हें आप स्टेप बाय स्टेप करके सबसे ज्यादा सुंदर दिख सकती हैं।

क्लींजर

किसी भी तरह के मेकअप को अप्लाई करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें। इससे आपका मेकअप स्किन पर अच्छी तरह से सेट होगा और स्किन के डैमेज होने का भी खतरा नहीं होगा।

टोनर

फेस क्लीन करने के बाद स्किन टोनिंग करना बिल्कुल न भूलें। इससे क्लीनिंग की वजह से ओपन हुए आपके पोर्स बंद हो जाएंगे और मेकअप देर तक टिका रहेगा।

मॉइस्चराइजर

मेकअप अप्लाई करने से पहले स्किन को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज्ड करें, ताकि आपका फेस लम्बे समय तक हाइड्रेटेड रहे। इससे मेकअप केकी भी नहीं लगेगा।

फाउंडेशन

किसी भी मेकअप की जान उसका बेस होता है। इसलिए स्किन टोन के हिसाब से लिक्विड फाउंडेशन का बेस चेहरे पर लगाएं। आप मेकअप ब्लेंडर की मदद से अपने फाउंडनेश को अच्छी तरह से ब्लेंड कर सकते हैं।

कंसीलर

चेहरे पर हो रहे दाग-धब्बों को छिपाने के लिए आप कंसीलर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप डार्क सर्कल भी छिपा सकते हैं। आप इसे अंगुली या ब्रश की मदद से स्किन पर अप्लाई कर सकते हैं।

फेस पाउडर

इसके बाद पूरे फेस पर फेस पाउडर अप्लाई करें। आजकल स्किन टोन के हिसाब से मार्केट में फेस पाउडर आसानी से मिल जाते हैं, आप अपनी स्किन टोन के हिसाब से फेस पाउडर लगाएं। इससे आपका फेस चिपचिपा नहीं लगेगा और स्किन ग्लो करेगी।

ब्लश

मेकअप लुक के हिसाब से ब्लश को लाइट या हैवी रखें। आप इसे न्यूट्रल भी रख सकती हैं। इसे सिर्फ चीक बोन्स पर ही अप्लाई करें। ये आपके लुक को अमेजिंग टच देगा।

आई मेकअप

किसी भी मेकअप लुक का सेंटर पॉइंट आई मेकअप होता है। आप अपने आई मेकअप के लिए सबसे पहले आई बेस अप्लाई करें, इसके बाद आईशैडो लगाएं। आईशैडो को अच्छी तरह से ब्रश की मदद से सेट करें। अब आईलाइनर की मोटी लेयर अप्लाई करें और आंखों में काजल लगाएं। बिना काजल के किसी भी तरह का आई मेकअप अधूरा होता है। इसके बाद आखिर में आप आईलैशेज पर मस्कारा लगाना बिल्कुल न भूलें।

हाइलाइटर

हाइलाइटर की मदद से आप अपने आई कॉर्नर, नोज और चीक बोन्स को हाइलाइट कर सकती हैं। इससे आपके फेशियल फीचर्स और शार्प लगेंगे।

बिंदी

क्योंकि आप हरतालिका तीज के लिए तैयार हो रही हैं तो आपको माथे पर लाल बिंदी जरूर लगानी चाहिए। आप अपने आउटफिट से मिलती-जुलती बिंदी भी लगा सकती हैं।

सिंदूर

सिंदूर हर सुहागन के श्रृंगार का सबसे अहम हिस्सा होता है। हरतालिका के मौके पर लाल सिंदूर लगाएं। इसे आप पतला या हैवी रख सकती हैं। ताकि ये आपके मेकअप लुक के साथ एकदम परफेक्ट लगे।

लिपस्टिक

लिपस्टिक लगाते समय सबसे पहले लिप लाइनर लगाएं। इसके बाद लिप्स पर लिपस्टिक अप्लाई करें। इसके बाद हरतालिका के लिए आपका मेकअप लुक एकदम तैयार है।

Share This Article