Saturday, January 28, 2023
Homeदेश108 साल पुराने हिंदुजा ग्रुप का बंटवारा इसी महीने

108 साल पुराने हिंदुजा ग्रुप का बंटवारा इसी महीने

14 अरब डॉलर के हिंदुजा समूह के परिवार के सदस्यों के बीच परिवार के बीच संपत्तियों का बंटवारा इस महीने के अंत तक पूरा हो सकता है, ब्रिटेन के सबसे अमीर परिवार द्वारा 2014 के एक समझौते को अलग करने पर सहमत होने के लगभग छह महीने बाद, पिछले सप्ताह प्रकाशित लंदन की अदालत के एक फैसले में दिखाया गया है। .

इस मामले से वाकिफ लोगों ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया कि हिंदुजा परिवार के नवंबर के अंत तक दुनिया के सबसे बड़े समूहों में से एक को विभाजित करने के लिए समझौता करने की उम्मीद है। 100 साल से अधिक पुराने समूह में प्रमुख इंडसइंड बैंक सहित 38 कंपनियां शामिल हैं। समूह की आधा दर्जन कंपनियां सूचीबद्ध हैं।

पिछले सप्ताह प्रकाशित फैसलों में इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि जून में परिवार ने अदालत से कहा था कि हिंदुजा परिवार की संपत्ति को लेकर 2019 में लंदन के उच्च न्यायालय में शुरू हुआ एक विवाद भी शामिल है। फैसले में कहा गया है कि परिवार 30 जून, 2022 को विदेश में चांसरी की कार्यवाही और अन्य मुकदमों के संबंध में एक गोपनीय समझौते पर पहुंच गया।

संपत्ति के विभाजन के लिए नवंबर-अंत की समय सीमा का उल्लेख कोर्ट ऑफ प्रोटेक्शन के जस्टिस हेडन द्वारा अगस्त 2022 के फैसले में किया गया है, और यह कि हिंदुजा परिवार ने सभी मुकदमों को समाप्त करने के इरादे से “शर्तों के प्रमुख” ढांचे पर सहमति व्यक्त की थी। साम्राज्य, ईटी की सूचना दी।

यदि हिंदुजा समूह इस महीने के अंत तक किसी समझौते पर पहुंचने में विफल रहता है, तो मामला लंदन की अदालत में वापस जा सकता है जो कानूनी विवाद का प्रमुख स्थल बन गया है। ल्यूसर्न के स्विस कैंटन सहित दुनिया भर में कई मुकदमे दायर किए गए हैं।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर