उज्जैन:रात को बाजार बंद करने में आनाकानी

By AV NEWS

पुलिस ने 137 के खिलाफ दर्ज किये प्रकरण, विवाद भी हुआ

उज्जैन। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है। जिले में प्रतिदिन एक दर्जन से अधिक कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। कलेक्टर द्वारा जिले में धारा 144 लागू करते हुए रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक अति आवश्यक सामग्री की दुकानों को छोड़कर बाजार बंद करने के आदेश जारी किये हैं जिसका पालन कराने पुलिस की टीमें रात को बाजार में निकल रही है। अनेक लोग दुकानें बंद करने में आनाकानी कर रहे हैं जिस कारण पुलिस को सख्ती के साथ प्रकरण भी दर्ज किये गये।

एएसपी अमरेन्द्र सिंह ने बताया कि शहर व देहात थाना क्षेत्रों में कलेक्टर के आदेश का पालन कराये जाने हेतु पुलिस टीमें सतत भ्रमण कर रही हैं। अनेक व्यापारी ऐसे हैं जो नियमों का पालन नहीं कर रहे उनके खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किये जा रहे हैं। बीती रात नीलगंगा थाना क्षेत्र में कुल 7, माधव नगर थाना क्षेत्र में 8, महाकाल में 7, चिमनगंज में पांच, जीवाजीगंज में 8, देवासगेट में 3, नागझिरी में 5, भेरूगढ़ में 4, चिंतामन थाने में दो, पंवासा में 5 लोगों के खिलाफ कलेक्टर के आदेश के उल्लंघन पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई। इसी प्रकार ग्रामीण थाना क्षेत्रों में भी रात 10 बजे दुकानें बंद नहीं करने वाले लोगों पर कार्यवाही की गई है।

दुकान बंद कराने पर वीडियोग्राफर से विवाद, प्रकरण दर्ज
रात में दूकान बंद कराते समय लालपुल के पास स्थित चाय की होटल पर एक वीडियोग्राफर का पुलिस से विवाद हुआ। नीलगंगा पुलिस ने बताया कि एसआई जीवन, आरक्षक पीयूष और संजय उक्त होटल को बंद कराने पहुंचे थे। वहां मौजूद वीडियो ग्राफर से विवाद हुआ जिसके बाद उक्त व्यक्ति के खिलाफ धारा 353 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

Share This Article