Rohit Sharma ने बनाया वर्ल्ड Record 

By AV NEWS

आठ ओवर के मैच में नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पारी के दौरान रोहित शर्मा ने मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ते हुए T20I में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया।

T20I में प्रमुख रन-स्कोरर रोहित शर्मा, T20I में छह हिटर्स चार्ट के शीर्ष पर जाने के लिए मार्टिन गप्टिल के छक्कों के टैली से आगे निकल गए। आठ ओवर में 91 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चार छक्के लगाने वाले भारतीय कप्तान के नाम अब इस प्रारूप में 176 छक्के हैं।

गुप्टिल ने 172 छक्कों के साथ और क्रिस गेल ने 124 छक्कों के साथ उनका पीछा किया। विराट कोहली 100 से अधिक T20I छक्कों के साथ एकमात्र अन्य भारतीय बल्लेबाज हैं, जो वर्तमान में प्रारूप में 104 छक्कों पर बैठे हैं।

रोहित, जिन्होंने 138 मैच खेले हैं, पिछले महीने प्रारूप में गुप्टिल के रन टैली से आगे निकल गए थे, बाद में 3500 से अधिक T20I रन बनाने वाले एकमात्र पुरुष खिलाड़ी बन गए।

सूजी बेट्स एकमात्र अन्य बल्लेबाज हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रारूप में 3500 से अधिक रन बनाए हैं। डिएंड्रा डॉटिन और सोफी डिवाइन एकमात्र महिला क्रिकेटर हैं जिन्होंने 100 से अधिक टी20ई छक्के रिकॉर्ड किए हैं।

शीर्ष पर रोहित की दस्तक ने भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में एक संक्षिप्त मैच में शानदार शुरुआत करने में मदद की। ऑस्ट्रेलिया ने आठ ओवर के खेल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 90/5 रन बनाए, लेकिन रोहित और केएल राहुल ने 2.5 ओवर में 39 रनों की साझेदारी कर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई।

Share This Article