महाराष्ट्र के गवर्नर बन सकते हैं कैप्टन अमरिंदर

By AV NEWS

वर्तमान राज्यपाल बीएस कोश्यारी के राज्य के राज्यपाल पद से हटने का फैसला करने के तुरंत बाद, इस बात को लेकर जबरदस्त उत्सुकता थी कि उनके बाद राज्य का नेतृत्व कौन करेगा? पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह महाराष्ट्र के अगले राज्यपाल हो सकते हैं।

पहले दावा किया जा रहा था कि बीजेपी की सुमित्रा महाजन अगली राज्यपाल होंगी. हालाँकि, जल्द ही उनका नाम राज्यपाल की दौड़ से वापस ले लिया गया।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने 23 जनवरी को कहा कि उन्होंने अपनी हालिया मुंबई यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजनीतिक जिम्मेदारियों से हटने की अपनी इच्छा से अवगत कराया है।

राजभवन द्वारा जारी एक बयान में, राज्यपाल कोश्यारी ने अपना शेष जीवन पढ़ने, लिखने और अन्य अवकाश गतिविधियों में बिताने की इच्छा व्यक्त की है।

राज्यपाल कोश्यारी ने सोमवार को राजभवन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से यह जानकारी दी है.कोश्यारी ने कहा, “संतों, समाज सुधारकों और वीर सेनानियों की भूमि महाराष्ट्र जैसे महान राज्य के राज्य सेवक या राज्यपाल के रूप में सेवा करना मेरे लिए पूर्ण सम्मान और सौभाग्य की बात थी।”

पिछले तीन साल से कुछ ज्यादा समय के दौरान महाराष्ट्र की जनता से मिले प्यार और स्नेह को मैं कभी नहीं भूल सकता। माननीय प्रधान मंत्री की हाल की मुंबई यात्रा के दौरान, मैंने उन्हें सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होने और अपना शेष जीवन पढ़ने, लिखने और अन्य गतिविधियों में बिताने की अपनी इच्छा से अवगत कराया है। माननीय प्रधान मंत्री से मुझे हमेशा प्यार और स्नेह मिला है और मुझे इस संबंध में भी यही मिलने की उम्मीद है, ”कोश्यारी ने राजभवन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा है।

महाराष्ट्र के महापुरुषों और प्रतीकों का कथित रूप से अपमान करने के लिए विपक्ष द्वारा उन पर निशाना साधने के बीच राज्यपाल का यह कदम आया। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे), राकांपा और कांग्रेस आक्रामक रूप से राज्यपाल के इस्तीफे की मांग कर रहे थे, कथित तौर पर आइकन और महाराष्ट्र को बदनाम करने के लिए। अपनी ओर से, भाजपा और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली बालासाहेबंची शिवसेना राज्यपाल के बचाव के लिए संघर्ष कर रही थी।

हाल ही में, राज्यपाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, जिन्होंने कथित तौर पर आइकन के बारे में अपने हालिया बयानों पर नाराजगी व्यक्त की थी।

Share This Article