रोज पिएं ये जूस, मिलेंगे सेहत को जबरदस्त फायदे

By AV News 1

बाजार में कई ऐसी सब्जियां मिलती है जिनके जूस पीने से आप हेल्दी रहने के साथ स्किन को भी ग्लोइंग बना सकते हैं. सब्जियों से बने ये जूस सेहत के लिए तो बेहतर होते ही हैं साथ ही स्वाद से भी भरपूर होते हैं. सलाद में खाए जाने वाले गाजर और चुकंदर का जूस बनाकर आप पी सकते हैं. इससे शरीर में खून की कमी भी दूर होगी साथ ही आप कई अन्य बीमारियों से भी दूर रहेंगे. इस जूस में आप टमाटर मिलाकर इसे और भी हेल्दी बना सकते हैं.

गाजर, टमाटर, चुकंदर का जूस पीने के फायदे

आयोडीन, आयरन, जिंक, मैग्नीशियम जैसे पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. इससे आपकी इम्यूनिटी तो बढ़ती ही है साथ ही आप कई गंभीर बीमारियों से भी बचे रहते हैं. इसके साथ गाजर, टमाटर जैसी सब्जियों में विटामिन ए, बी, बी2, बी1 और कैरोटीन भी पाया जाता है. ये पोषक तत्व आपकी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखते हैं.

खून की कमी होती है दूर

शरीर से खून की कमी दूर करने के लिए आप इस वेजीटेबल जूस को रोजाना अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. शरीर में खून की कमी होने पर आपको एनीमिया की शिकायत हो सकती है. ऐसे में शरीर में खून की मात्रा बढ़ाने के लिए आप गाजर, टमाटर और चुकंदर का जूस पिएं. इसके साथ ही जिन लोगों को अक्सर थकान और कमजोरी महसूस होती है उन्हें भी इस जूस को अपने डेली रुटीन में जरूर शामिल करना चाहिए.

बॉडी नेचुरल तरीके से होती है डिटॉक्स
वेट लॉस के लिए आप हेल्दी जूस का ऑप्शन तलाश रहे हैं तो इसे आप अपने डेली डाइट में जरूर शामिल करें. इस जूस को रोजाना पीने से बॉडी नेचुरल तरीके से डिटॉक्स हो जाती है. शरीर में मौजूद सारी गंदगी को ये जूस बाहर निकालने में मदद करता है. दरअसल, इस वेजिटेबल जूस में फाइबर की मात्रा अधिक और कैलोरी की मात्रा कम होती है इस वजह से आप इसे वोट लॉस रुटीन में भी शामिल कर सकते हैं

Share This Article