RCB ने पंजाब को 4 विकेट से हराया ,विराट की 51वीं फिफ्टी

By AV NEWS

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने IPL 2024 सीजन में अपना खाता खोल दिया और वो भी अपने होमग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में. होली के दिन चिन्नास्वामी स्टेडियम में RCB के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के गेंदबाजों के साथ रनों की ‘होली’ खेलते हुए टीम को 4 विकेट से जीत दिलाई. इसके साथ ही सीजन के लगातार छठे मैच में होम टीम ने जीत दर्ज करने का सिलसिला जारी रखा. बेंगलुरु की इस जीत के स्टार कोहली रहे, जिन्होंने पहले ओवर में ही 4 चौके जमाए और फिर जबरदस्त 77 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

वहीं अंत में दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 10 गेंदों में 28 रनों की विस्फोटक बल्लेबाजी से टीम को 4 गेंद पहले ही जीत दिला दी.चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग कर रही पंजाब किंग्स की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में ही जॉनी बेयरस्टो (8) को मोहम्मद सिराज (2/26) ने पवेलियन लौटा दिया. इसके कप्तान शिखर धवन (45) और प्रभसिमरन सिंह (25) ने पारी को संभाला और 55 रनों की साझेदारी की, जिसे ग्लेन मैक्सवेल (2/29) ने तोड़ा.

इसके बाद नजरें धवन और लियम लिविंगस्टन (17) पर थीं, जो रनों की रफ्तार बढ़ा रहे थे लेकिन 12वें और 13वें ओवर में लगातार गेंदों पर दोनों के विकेट गिर गए.पंजाब ने 98 रन तक ही 4 विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद जितेश शर्मा (27) और सैम करन (23) ने पारी को संभाला.

दोनों ने अगले 6 ओवरों के अंदर पारी को 150 रनों तक पहुंचाया. दोनों डेथ ओवर्स में तेजी दिखाने लगे थे लेकिन यहां पर यश दयाल ने पहले करन को और फिर 19वें ओवर में सिराज ने जितेश के विकेट झटक लिए. 19वें ओवर में पंजाब का स्कोर सिर्फ 156 रन था लेकिन आखिरी ओवर में शशांक सिंह (21 रन, 8 गेंद) ने अल्जारी जोसफ पर 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 20 रन बटोरते हुए टीम को 176 के दमदार स्कोर तक पहुंचाया.

Share This Article