आचार संहिता में गाड़ी में गलत लाईट क्यों लगाई..? इसका चालान बनेगा…

By AV News

फायदे का फंडा… यातायात जवान की वाहन चालक को धमकी

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन वाहन चालकों को यातायात के नियम बताकर ट्राफिक और अन्य थानों के पुलिस अधिकारी व जवान धमकी दिखाने के साथ फायदे का फंडा भी चलाते हैं, लेकिन यह लोग भूल जाते हैं कि ड्रायवरों को गलत धमकी देने का परिणाम क्या हो सकता है।

मीडिया को देखते ही कागज किये वापस

हरिफाटक चौराहे पर ट्राफिक जवान की ड्यूटी थी। सुबह करीब 9 बजे महाराष्ट्र पासिंग लोडिंग वाहन ब्रिज के ऊपर पहुंचा। यहां ड्यूटी कर रहे ट्राफिक जवान ने हाथ दिखाकर लोडिंग वाहन रोका और ड्रायवर से कागजात मांगे। जब ड्रायवर ने सारे कागजात दिखा दिये तो जवान धमकी पर उतर आया। उसने लोडिंग वाहन के आगे लगी लाईट पर आपत्ति ली। जवान का कहना था कि आचार संहिता लगी है ऐसे में अतिरिक्त लाईट लगाकर वाहन क्यों चला रहे हो। ड्रायवर भी समझदार निकला उसका जवाब था कि साहब दिन का समय है, मैंने लाईट चालू तो नहीं की।

आपने कहा है तो आगे जाकर यह लाईट हटवा लूंगा। लेकिन जवान नियम बताने में पीछे नहीं हटा और सीधे 500 रुपये जुर्माने की बात कह डाली। उसी दौरान अक्षर विश्व की टीम वहां से गुजरी। ट्राफिक जवान और ड्रायवर के बीच चल रही लेनदेन की बात को कवर किया और जवान से मामला पूछा तो उसने तुरंत ड्रायवर को लोडिंग वाहन के कागजात सौंप दिये।

जब ट्राफिक जवान से पूछा कि 500 रुपये का चालान कौन बनायेगा, आपके पास तो चालान बुक भी नहीं है तो उसने कहा कि हमारे साहब की यहां ड्यूटी है, वह आ रहे हैं, जबकि चौकी पर कोई साहब भी नहीं बैठे थे। इसी दौरान ट्राफिक जवान ने मौके की नजाकत भांपते हुए ड्रायवर को लाईट बदलने की हिदायत देकर यहां से चलता कर दिया।

Share This Article