रोड डिवाइडर पर लगी नगर निगम की जालियां बदमाश कर रहे चोरी

By AV News

पहले डिवाइडर से निकालकर साइड में रखते और मौका पाकर अटाले में बेच देते हैं

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन नगर निगम द्वारा शहर के विभिन्न मार्गों पर यातायात प्रबंधन और लोगों की सुविधा के लिये सीमेंटेड रोड़ डिवाइडर बनाये गये हैं जिन पर लोहे की जालियां भी लगाई गई हैं जिन्हें बदमाशों द्वारा रोड़ डिवाइडर से निकालकर चोरी करने के बाद अटाले में बेचा जा रहा है।

इंदौरगेट से गदा पुलिया तक नगर निगम द्वारा बनाये गये रोड़ डिवाइडर के ऊपर लोहे की जालियां लगी हैं। इन्हें बदमाशों द्वारा डिवाइडर से निकालकर साइड में रख दिया गया है। इसी प्रकार हरिफाटक ब्रिज से बेगमबाग होते हुए महाकाल चौराहे वाले मार्ग के रोड़ डिवाइडर की जालियां भी चोरों ने निकाल दी हैं। लोगों ने बताया कि उक्त जालियां 15 से 20 किलो वजनी होती हैं। स्मैक, पावडर का नशा करने वाले बदमाश उक्त जालियों को रोड़ डिवाइडर से निकालकर साइड में रख देते हैं जिससे किसी को शंका न हो और कुछ दिनों बाद जालियों को अटाले में बेच दिया जाता है। फिलहाल हरिफाटक से बेगमबाग होते हुए महाकाल चौराहे की ओर जाने वाले मार्ग की जाली भी होटल के पीछे गली में रखी है। वहीं इंदौरगेट से निकाली गई जाली को बदमाशों ने मेन रोड़ पर पेड़ के आसपास बनी बाउण्ड्री के पास रखा है।

सफाईकर्मी से लेकर अफसरों का ध्यान नहीं

चोरों द्वारा रोड़ डिवाइडर की जालियां निकालकर आसपास ही रख दिया जाता है। उक्त स्थानों पर प्रतिदिन नगर निगम के सफाईकर्मी पहुंचते हैं लेकिन उनका नगर निगम की संपत्ति पर ही ध्यान नहीं होता जबकि नगर निगम के अफसर व जनप्रतिनिधि भी उक्त मार्गों से प्रतिदिन आवागमन करते हैं लेकिन उनके द्वारा भी शासकीय संपत्ति की चोरी पर कोई ध्यान नहीं है।

Share This Article