Friendship Day पर अपने दोस्तों को दे यें उपहार

By AV News

दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है, जहां हम अपना दर्द हो या खुशी सब कुछ शेयर कर सकते हैं। कई बातें ऐसी होती हैं जो घरवालों को भी पता नहीं होती लेकिन दोस्त जानता है। तनाव और डिप्रेशन से बचने के लिए डॉक्टर भी दोस्त बनाने की सलाह देते हैं, जिससे अपनी हर बात शेयर की जा सके। दोस्ती को सेलिब्रेट करने के लिए हर साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। यहां हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट आइडिया देने वाले हैं, जिन्हें आप अपने प्यारे दोस्त को दे सकते हैं।

फोटो फ्रेम
आप अपने दोस्त के साथ क्लिक की गई फोटोज को कोलाज में करवा के फ्रेम बनवा सकते हैं। कोलाज गिफ्ट करने से आपके दोस्त को पुराने पल याद आएंगे, इसके अलावा आप कई अलग-अलग फोटोज को फ्रेम में करवा के भी दे सकते हैं। जितने साल आपकी दोस्ती को हुए हों आप उतनी फोटोज फ्रेम करवाएं।

पर्सनलाइज्ड कुशन
दोस्त को गिफ्ट करने के लिए आप पर्सनलाइज्ड कुशन भी बनवा सकते हैं, जिस पर आप अपने साथ की फोटोज बनवाएं। इसके अलावा आप अपने दोस्त की फेवरेट फोटो भी कुशन पर प्रिंट करवा सकते हैं।

फ्रेंडशिप बैंड
फ्रेंडशिप डे पर आप अच्छे कोटेशन वाला फ्रेंडशिप बैंड भी दोस्त को गिफ्ट कर सकते हैं। फ्रेंडशिप बैंड के बाजार में कई ऑप्शन मिल जाएंगे आप अपने दोस्त की पसंद को ध्यान में रखते हुए इसे खरीदें।

सरप्राइज ट्रिप
फ्रेंडशिप डे पर आप अपने दोस्त के साथ घूमने निकल जाइए। ध्यान रहे कि आप ऐसी जगह सलेक्ट करें जो आपके दोस्त की फेवरेट हो। अगर आपका दोस्त दूसरे शहर में रहता हो तो आप उसके साथ ट्रिप प्लान करें और इसका खर्चा खुद उठाएं।

पेंटिंग
अगर आप अच्छी स्केचिंग या पेंटिंग करते हों तो अपने हाथ से बना हुआ स्केच या पेंटिंग दोस्त को गिफ्ट करें। इसके अलावा अगर आपके दोस्त को आपके हाथ का बना खाना पसंद है तो फ्रेंडशिप डे पर आप उसे अपने हाथ से बनाकर खाना खिलाएं। प्यार से दोस्त को खाना बनाकर खिलाना भी किसी कीमती गिफ्ट से कम नहीं होता।

स्मार्ट वॉच

यदि आपके दोस्त को गैजेट का शौक है तो आप उसे गैजेट गिफ्ट कर सकते हैं। अपने बजट के अनुसार आप स्मार्ट वॉच गिफ्ट कर सकते हैं, जो इन दिनों चलन भी है। अच्छी स्मार्ट वॉच 1200 रुपए से शुरू है। इसके अलावा आप ब्लूटूथ स्पीकर्स, फिटनेस बैंड, मोबाइल आदि भी गिफ्ट कर सकते हैं।

मेकअप किट

आपकी दोस्त मेकअप की शौकीन है तो आप उन्हें ब्यूटी प्रोडक्ट्स की किट या लिपिस्टिक के कुछ शेड्स तोहफे के तौर पर दे सकते हैं। ये तोहफा उसे बहुत पसंद आएगा। इसके अलावा आप पर्स या ड्रेस भी दे सकते हैं। मेल फ्रेंड कोपरफ्यूम, शेविंग किट, वॉलेट दे सकते हैं।

वॉल क्लॉक

आप चाहें तो अपने दोस्त के लिए वॉल क्लॉक भी बनवा सकते हैं। इस क्लॉक पर आप अपनी और दोस्त की प्यारी से एक तस्वीर प्रिंट करवाएं। ये तोहफा आपके दोस्त को जरूर पसंद आएगा।

फॉरेवर कॉफी मग

ये एक ऐसा कॉफी मग है जिस पर बेस्ट फ्रेंड्स फॉरेवर का प्रिंट करा सकते हैं। उसकी फोटो या उसके साथ बिताए खूबसूरत लम्हों का फोटो प्रिंट कराकर दे सकते हैं।

ब्रेसलेट

ब्रेसलेट एक बेहद खास तरीका होता अपने दोस्त को इस मौके पर मुबारकबाद देने का। ये कई कोटेशन लिखे हुए भी अवेलेबल हैं, जो आपके दिल की बात उस तक पहुंचाएंगे।

Share This Article