स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश के 177 जेल बंदियों की होगी रिहाई

By AV News

केंद्रीय जेल भैरवगढ़ के 19 कैदियों को मिलेगा लाभ

अक्षरविश्व न्यूज उज्जैन। मध्य प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मध्यप्रदेश की जेलों में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी रिहा होंगे। प्रदेश की अलग-अलग जेलों में बंद कुल 177 कैदियों को रिहा कर दिया जाएगा। इन बंदियों को मध्यप्रदेश शासन, जेल विभाग की रिहाई नीति-2022 के अंतर्गत सजा में छूट प्रदान की जा रही है। इनमें केंद्रीय जेल भैरवगढ़ उज्जैन के १९ कैदी शामिल हैं।

जीवकोपार्जन के साधन की ट्रैनिंग मिली

केंद्रीय जेल भैरवगढ़ के अधीक्षक मनोज साहू ने बताया कि इन बंदियों को जेल में सजा काटने के दौरान टेलरिंग, कारपेन्ट्री, लौहारी, भवन मिस्त्री, भवन सामग्री निर्माण आदि का प्रशिक्षण प्रदान किया गया है, ताकि रिहा होने के पश्चात ये जीवकोपार्जन के साधन अर्जित कर सकें। गौरतलब है कि सरकार हर साल 15 अगस्त को कुछेक कैदियों को उनके अच्छे आचरण और अन्य मापदंडों के आधार पर रिहा करती है।

जानिए कहां कितने कैदी होंगे रिहा: उज्जैन की जेल से 19 कैदियों की रिहाई होगी। इसके अलावा सतना जेल से 24, जबलपुर के केंद्रीय कारागार से 20, सागर से 19 कैदी, इंदौर जेल से 1८, ग्वालियर जेल से 16, नरसिंहपुर जेल से 15, रीवा जेल से 14, बड़वानी जेल ७, नर्मदापुरम जेल से 6, टीकमगढ़ जेल से 4 कैदी से रिहा किए जाएंगे।

Share This Article