आईएएस बनकर युवक से लाखों की ठगी

By AV NEWS 1

सरकारी नौकरी लगवाने का दिया झांसा, पुलिस को दो महिलाओं सहित 5 की तलाश

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। आदर्श नगर नगर में रहने वाले युवक का रिश्तेदार के माध्यम से राजस्थान के लोगों से परिचय हुआ। उनमें से एक व्यक्ति ने स्वयं को आईएएस अफसर बताया और युवक से सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 8 लाख से अधिक की धोखाधड़ी की। पुलिस ने मामले में दो महिलाओं सहित 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि फिरोज मोहम्मद पिता एहसान मोहम्मद निवासी आदर्श नगर ने शिकायती आवेदन थाने में दिया था जिसमें आरिफ मोहम्मद, शमा परवीन निवासी उदयपुर, लक्ष्मण प्रसाद पिता शिवनारायण, नाजिया नाज पति मोहसिन पठान निवासी जयपुर और मलिक परवेज पिता पहलवान खान निवासी प्रतापगढ़ द्वारा सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 8 लाख रुपये की ठगी किये जाने की शिकायत की गई थी।

फिरोज ने पुलिस को बताया कि वर्ष 2023 में रिश्तेदार के माध्यम से उक्त लोगों से परिचय हुआ था जहां एक व्यक्ति ने स्वयं को आईएएस अफसर बताया व कहा था कि मेरी पहचान भोपाल और उदयपुर सचिवालय में है। उसने फिरोज से कहा था कि तुम्हारी सरकारी नौकरी लगवा देंगे। इसी के चलते फिरोज ने उक्त लोगों को 8 लाख रुपये दिये लेकिन उन्होंने नौकरी नहीं लगवाई।

नाम बदलकर चलाते गिरोह

फिरोज ने पुलिस को बताया कि उक्त लोग अपना नाम बदलकर अंतर्रज्यीय गिरोह चलाते हैं। एक व्यक्ति ने अपना नाम इंद्रराज भारद्वाज बताया था। इस गिरोह ने मध्यप्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में अनेक लोगों के साथ करोड़ों रुपयों की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है।

Share This Article