Australia के कप्तान Aaron Finch ने वनडे से लिया संन्यास

By AV NEWS

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है, जिसमें 11 सितंबर को केर्न्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा और अंतिम मैच उनका आखिरी काम है।

35 वर्षीय फिंच के 50 ओवर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का मतलब है कि वह भारत में अगले साल 2023 विश्व कप में कंगारुओं का नेतृत्व नहीं करेंगे, जबकि वह घर में आईसीसी टी 20 विश्व कप के लिए टीम के कप्तान बने रहेंगे। इस साल अक्टूबर-नवंबर।

ICC के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 एकदिवसीय मैच खेलने वाले फिंच ने हाल के खेलों में फॉर्म के लिए संघर्ष किया है, अपनी पिछली सात पारियों में केवल 26 रन बनाए हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) पर फिंच द्वारा जारी एक बयान में, उन्होंने कहा, “यह कुछ अविश्वसनीय यादों के साथ एक शानदार सवारी रही है। मैं कुछ शानदार एक दिवसीय पक्षों का हिस्सा बनने के लिए बेहद भाग्यशाली रहा हूं। समान रूप से, मैं रहा हूं उन सभी का आशीर्वाद है जिनके साथ मैंने खेला है और पर्दे के पीछे बहुत से लोग।”

उन्होंने आगे लिखा, “अब समय आ गया है कि एक नए नेता को अगले (50 ओवर) विश्व कप की तैयारी करने और जीतने का सबसे अच्छा मौका दिया जाए। मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने इस मुकाम तक मेरी यात्रा में मदद की और समर्थन किया।”

हालांकि वह वेस्टइंडीज और यूएसए में ऑस्ट्रेलिया के आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2024 अभियान का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन फिंच इस साल के टी 20 विश्व कप में टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ओर से, मैं आरोन को ऑस्ट्रेलियाई पुरुष वनडे टीम के कप्तान के रूप में और 50 ओवर के प्रारूप के एक अद्भुत प्रतिपादक के रूप में उनके विशाल योगदान के लिए बधाई देना चाहता हूं।

“हारून एक बहुत ही प्रतिभाशाली और दृढ़निश्चयी खिलाड़ी है, जिसके बल्ले के साथ उत्कृष्ट कार्य उसके मजबूत और प्रेरक नेतृत्व से मेल खाते हैं। एकदिवसीय कप्तानी से हटने का उनका निर्णय अब खेल के लिए उनके निस्वार्थ दृष्टिकोण का विशिष्ट है।

“मुझे खुशी है कि आरोन आगामी ICC पुरुष T20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करेंगे, जहाँ उनका नेतृत्व, अनुभव और सामरिक सूझबूझ घरेलू धरती पर हमारे T20 विश्व कप खिताब की रक्षा के लिए अभिन्न अंग होंगे।”

Share This Article