डेटिंग-चेटिंग एप से चीटिंग, दोस्ती के बहाने पब में बुलाती हैं लड़कियां, फिर ऐसे भाग जाती हैं…

By AV News

अक्षरविश्व न्यूज. इंदौर सोशल मीडिया पर डेटिंग और चेटिंग एप के जरिये युवाओं को फांसने का नया ट्रेंड सामने आया है। इन एप्लिकेशन का क्रेज युवाओं में बढ़ रहा है, इसे देख कई गैंग जिसमें युवतियां शामिल हैं, वे हाईप्रोफाइल परिवार के लड़कों से जुड़कर धोखाधड़ी कर रही हैं। इस तरह के 3 केस सामने आए हैं।

ऐसी ही एक एप्लिकेशन के झांसे में आकर 21 साल की युवती शादी के 13 दिन पहले पटना भाग गई। परिजन ने खुद पड़ताल की तो पता चला आरोपियों ने उसे पश्चिम बंगाल में बेच दिया। वहीं, भोपाल के एक युवक के साथ इसी तरह बंबल एप पर दोस्ती कर 1 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला प्रदेश में चर्चित है।

केस-1 पब में 35 हजार का बिल बनवा दिया- डेटिंग एप टिंडर के जरिये एक कारोबारी युवक निवासी रवींद्र नगर से अमोरा नामक युवती ने संपर्क किया। उसने खुद को मेकअप आर्टिस्ट बताया था। एप के जरिये उसने बातों में उलझाया और विजय नगर स्थित सीओडी पब में मिलने बुलाया। वहां महंगी ड्रिंक्स बुलवाकर 35 हजार का बिल बनवा दिया। युवती तो पब से गायब हो गई। पब संचालकों ने बाउंसर से दबाव बनवाकर पूरा बिल भरवा लिया।

केस-2-एप पर दोस्ती की, मिलने पब बुलाया- डेटिंग एप बंबल के जरिये एक युवती ने कंस्ट्रक्शन कारोबारी निवासी स्कीम 140 से संपर्र्क किया। उसने विजय नगर स्थित बिल्डिंग के पास मिलने बुलाया। फिर इसी बिल्डिंग में स्थित पब में ले गई। ड्रिंक व खाने का करीब 32 हजार रुपए का बिल बना। बाद में युवती कारोबारी से विवाद कर चली गई। युवक को बिल भरना पड़ा। इसकी शिकायत युवक ने क्राइम ब्रांच को 4 मई को की थी।

केस-3-कई लड़कियां एक्टिव हैं डेटिंग एप पर- टिंडर एप पर ही एक माह पहले सानिया नामक युवती ने विजय नगर निवासी इवेंट मैनेजर (38) से दोस्ती की। यह युवती भी इस युवक को इसी क्षेत्र के एक पब में ले गई। खाने-पीने का भारी भरकम बिल बनवाकर वह बेवजह युवक से रूठकर चली गई। मैनेजर ने बिल तो भरा ही, थाने में भी शिकायत दर्ज करवा दी। मैनेजर ने पुलिस को बताया कि इन डेटिंग एप पर कई लड़कियां एक्टिव हैं। उनका यही काम है।

डेटिंग के ही ‘ए-चेट’ एप पर रावजी बाजार क्षेत्र की 21 वर्षीय युवती पटना (बिहार) में सक्रिय गैंग के झांसे में आ गई। 13 दिन बाद उसकी शादी होने वाली थी, वह सब कुछ छोड़कर 13 अप्रैल को उनके पास चली गई। पता चला वह पटना में है। युवती के भाई आकाश ने बताया कि बहन को बदमाश रवि सिंह राजपूत ने बुलवाया था।

रवि युवती को प. बंगाल ले गया, वहां पुलिसवाले की मदद से एक युवक से शादी करवा दी। सूरज का आरोप है कि बहन को युवतियों का रैकेट चलाने वाले गिरोह को बेचा गया है। उसका पता नहीं चल रहा। रावजी बाजार पुलिस ने केवल गुमशुदगी दर्ज की, जांच नहीं की। हम लोग बिहार तक अपनी बच्ची की तलाश कर आए। वहां की पुलिस ने मदद नहीं की।

Share This Article