Friday, September 22, 2023
HomeदेशCongress स्थापना दिवस: राष्ट्रीय अध्यक्ष ने फहराया झंडा

Congress स्थापना दिवस: राष्ट्रीय अध्यक्ष ने फहराया झंडा

नई दिल्ली: मल्लिकार्जुन खड़गे की कमान स्पष्ट संदेश में, पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने पार्टी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में भाग लिया, जहां वर्तमान पार्टी अध्यक्ष ने बुधवार को यहां मुख्यालय में झंडा फहराया।सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता मौजूद थे। 1998 से सोनिया गांधी और राहुल गांधी अध्यक्ष थे, इसलिए यह पहली बार था जब किसी गैर-गांधी ने झंडा फहराया।हालांकि, जब सोनिया गांधी अपने कार्यकाल के दौरान बीमार थीं, तब तीन मौकों पर एके एंटनी, मोतीलाल वोरा और अंबिका सोनी ने पार्टी मुख्यालय में झंडा फहराया था.

झंडा फहराने के कार्यक्रम के बाद अपने भाषण में, खड़गे ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए उनकी सराहना की और केंद्र सरकार पर देश को विभाजित करने और “लोगों की पीड़ाओं की परवाह नहीं करने” का आरोप लगाया।

खड़गे ने अपने ट्वीट में कहा, “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने हमेशा भारत के लोगों की भलाई और प्रगति के लिए काम किया है। हम भारत के संविधान में निहित राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक अधिकारों में गारंटीकृत अवसर की समानता में दृढ़ता से विश्वास करते हैं।”

राहुल गांधी ने हिंदी में अपने ट्वीट में कहा, “मुझे ऐसे संगठन का हिस्सा होने पर गर्व है, जिसने हर स्थिति में सत्य, अहिंसा और संघर्ष का मार्ग चुना और हमेशा जनहित में हर कदम उठाया।”

पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने अपने ट्वीट में कहा, ‘कांग्रेस की विरासत कुर्बानियों की कहानियों से जगमगा उठी है. जैसा कि @INCIndia 138वां स्थापना दिवस मना रहा है, हम अपने संस्थापक पिताओं द्वारा किए गए महान बलिदानों को सलाम करते हैं। हम #BharatJodoYatra के माध्यम से उस विरासत के गौरवशाली पथप्रदर्शक बने हुए हैं।”

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर