भाई-बहन की मौत : माता-पिता से प्रताडि़त होकर की थी आत्महत्या

By AV NEWS 1

नींद की गोली और हाथ की नस काटने से मृत्यु नहीं हुई तो खाई थी भाई और बहन ने सल्फास

उज्जैन। सैफी मोहल्ला में दो बच्चों के आत्महत्या के मामले में माता-पिता के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर अभिरक्षा में लिया गया। जीवाजीगंज क्षेत्र में 29 मार्च को म.न. 187 सैफी मोहल्ला सुगरा मंजिल मे हुई दो बच्चों की आत्महत्या की गंभीर घटना की जांच आरोपी माता-पिता को गिरफ्तार किया गया है।

यह था मामला…. 29 मार्च को थाना जीवाजीगंज पर हकीम पिता तहरअली घोड़ीवाला निवासी 105 मोहम्मद पुरा बाखल कमरी मार्ग की पर दो बच्चों के आत्महत्या के संबंध में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। मर्ग जांच में घटनास्थल से एक सुसाइड नोट जब्त किया गया, जिसमें दोनों मृतक भाई-बहिन के हस्ताक्षर थे, सुसाइड नोट में दोनों ने अपने पिता सादिक को आत्महत्या का जिम्मेदार ठहराया है।

बेटा-बेटी तनाव में रहते थे….

बच्चे ताहेर को बचपन से आंखों की बीमारी थी उसे कम दिखाई देता था उसका भी सही ढंग से इलाज नही कराया था इस कारण से वह मानसिक रूप से तनाव में रहता था। लडकी जाहरा भी पारिवारिक समस्या को लेकर मानसिक रूप से परेशान रहती थी ।

पिता बुलाने पर भी नहीं आते थे

पुलिस ने घटना स्थल से साक्ष्य एकत्रित किए गए। मृतक भाई-बहन के पिता सादिक व माता फातिमा को थाने पर लाकर घटना के संबंध में पूछताछ की गई। पूछताछ में मां फातिमा ने बताया कि पति वर्ष 2003 से कुवैत में नौकरी करते थे एवं घर पर कई कई साल में आते थे व परिवार को कम समय देते थे और पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन सही से नहीं करते थे और बुलाने पर भी घर नहीं आते थे।

पति के मैसेज के बाद आत्महत्या का मन बनाया

पति ने मोबाइल पर मैसेज किया कि मेरे पास रुपए कम है तथा कर्ज ज्यादा है मुझसे तुम लोग ज्यादा उम्मीद मत रखना। इस तथ्य से दुखी होकर तीनों ने आत्महत्या करने का निर्णय लिया। बच्चों ने नींद की गोलियां खाकर व हाथों की नसें काटकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था किंतु उनकी मृत्यु नहीं हुई। मां ने ही घर में सल्फॉस की गोलिया लाकर रखी थी। बच्चों ने सल्फास की गोलियां खाकर आत्महत्या कर ली। दोनों बच्चों की आत्महत्या के पीछे उनके माता-पिता का हाथ होने से थाना जीवाजीगंज पर उनके विरूद्ध धारा 306, 305 का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी माता-पिता को गिरफ्तार किया गया है।

Share This Article