रात में हुई जोरदार बारिश से कई घंंटे बिजली गुल, धराशायी हुआ पेड़

By AV NEWS

मौसम में बदलाव से लोगों को गर्मी से मिली राहत, सुबह सूर्यदेव ने नहीं दिए दर्शन, दिन-रात के तापमान में आई गिरावट

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:प्रदेश में प्री-मानसून सक्रिय होने के बाद शुक्रवार की रात डेढ़ बजे से बारिश हुई जो कि लगभग दो घंटे तक होती रही। बारिश शुरू होते ही थोड़ी देर बाद बिजली ऐसी गुल हुई कि कई घंटों बाद आई जिससे लोग परेशान होते रहे और बच्चे भी नींद से उठकर बिजली आने का बेसब्री से इन्तजार करते रहे।

जब 4.30 बजे के लगभग बिजली आई तो लोगों ने राहत की सांस ली। प्री-मानसून की बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। बीती रात उज्जैन के अलावा भोपाल, इंदौर, रतलाम, विदिशा, बड़वानी, खरगोन आदि स्थानों पर बारिश हुई। उज्जैन में शुक्रवार की रात बारिश होने से शहर के कई निचली जगहों पर पानी इक_ा हो गया।

हालांकि यह प्री-मानसून की बारिश है। लेकिन इससे शहर की सफाई व्यवस्था का आंकलन सामने आ रहा है। नगर निगम द्वारा शहर के कई नालों एवं नालियों की सफाई करवाई गई है। लेकिन कई जगह अभी भी नालों की सफाई नहीं हो पाई है। प्री-मानसून ने दस्तक दे दी है। यदि अभी भी व्यवस्थित रूप से शहर के बड़े नालों एवं नालियों की सफाई नहीं की गई तो आगामी दिनों में जोरदार बारिश होने पर लोगों को ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

डिवाइन वेली के सामने पेड़ गिरा

देवास रोड पर डिवाइन वेली के सामने बारिश के दौरान तेज हवा चलने से एक पेड़ धराशायी हो गया। ये तो गनीमत रही कि पेड़ गिरने की घटना रात में हुई। उस दौरान वहां से कोई नहीं निकल रहा था। अन्यथा दुर्घटना हो सकती थीं।

इन क्षेत्रों में भराएगा पानी

वार्ड क्रमांक 17 अंतर्गत सांदीपनि नगर एवं प्रेम एवेन्यू से लगी कुछ कालोनियों में पानी भरने की समस्या निर्मित हो सकती है। क्योंकि इस क्षेत्र में जमीन पर भराव करके रास्ते बंद कर दिए जाने से पानी निकासी बंद हो गई है। जबकि इस क्षेत्र मेें एक कॉलोनी से दूसरी कॉलोनी को जोडऩे वाले मार्ग के किनारे बड़े नालों का निर्माण करवाया जाना चाहिए जिससे बारिश के मौसम में पानी भरने की समस्या निर्मित नहीं हो।

Share This Article