I am sorry मम्मी-पापा …मैं JEE नहीं कर सकती…स्टूडेंट ने की खुदकुशी

By AV NEWS

सुसाइड नोट में बयां किया दर्द

राजस्थान के कोटा में IIT JE की परीक्षा से दो दिन पहले एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली। वह आईआईटी जेई की तैयारी कर रही थी। दो दिन बाद ही उसका JEE Mains की परीक्षा थी। छात्रॅा के कमरे से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में उसने अपना दर्द बयां किया है। उसने नोट में लिखा है कि वह परीक्षा के दबाव में है। उसने सुसाइड नोट में लिखा है, ‘मम्मी-पापा मैं JEE नहीं कर सकती। इसलिए आत्महत्या कर रही हूं। मैं लूजर हूं। मैं बुरी बेटी हूं। सॉरी मम्मी-पापा यही आखिरी ऑप्शन है।”

रिपोर्ट के अनुसार, 18 साल की छात्रा कोटा में JEE की तैयारी कर रही थी। उसने अपने कमरे में भी फांसी लगाकर जान दे दी। कोटा के बोरखेड़ा इलाके में 120 फीट रोड पर रहने वाले विजय सिंह की बेटी निहारिका (18) को परिजन फंदे से उतारकर एमबीएस अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

चचेरे भाई विक्रम ने बताया कि तीन बहनों में निहारिका सबसे बड़ी थी। उसके पिता विजय बैंक में गनमैन हैं। सोमवार सुबह विजय ड्यूटी पर चले गए। निहारिका दूसरी मंजिल पर अपने रूम में पढ़ाई कर रही थी। परिवार के अन्य सदस्य नीचे थे।

सुबह करीब 10 बजे दादी ने रूम का दरवाजा खटखटाया। निहारिका ने दरवाजा नहीं खोला। इस पर दादी ने चिल्लाकर सबको आवाज दी। मौके पर जाकर देखा तो निहारिका ने दरवाजे के ऊपर बने रोशनदान से फंदे पर लटकी हुई थी।

विक्रम ने बताया कि निहारिका पढ़ने में अच्छी थी। पिछले साल 12वीं में उसके कम नम्बर आए थे। इसलिए वह दोबारा 12वीं कर रही थी, साथ में JEE की भी तैयारी कर रही थी। 30 जनवरी को उसका JEE मेन का एग्जाम था। एग्जाम को लेकर वो काफी तनाव में थी। रोज 6-7 घंटे पढ़ती थी।छात्रा को 31 जनवरी को ही पेपर था। रिपोर्ट के अनुसार, कोचिंग खत्म होने के बाद से ही वह अपने घर पर ही परीक्षा की तैयारी कर रही थी।

Share This Article