Movie Review:Animal

By AV NEWS

रणबीर कपूर के ‘एनिमल’ ने दिसंबर की धमाकेदार शुरुआत कर दी है. महीने के पहले ही दिन थिएटर्स में जमकर भीड़ जुट रही है और जनता जमकर फिल्म एन्जॉय कर रही है. फिल्म के टीजर-ट्रेलर से ही रणबीर जिस तरह के गैंगस्टर अवतार में नजर आ रहे थे, उससे फिल्म फैन्स बहुत एक्साइटेड थे. इसी माहौल ने ‘एनिमल’ को धांसू एडवांस बुकिंग भी दिलाई है और ये फिल्म पहले ही दिन से बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स की बरसात करने के लिए तैयार नजर आ रही है

कहानी:एनिमल एक खूनी, शोर और हिंसा से भरी कहानी है। फिल्म में कुछ सीन आपको बहुत हिंसक से भरे लगेंगे, लेकिन ये आपको कहानी से जोड़े भी रखेंगे। रणविजय (रणबीर कपूर) अपने पिता बलबीर सिंह की पूजा करता है और हमेशा कोशिश करता है कि उनका प्यार पा सके, लेकिन ऐसा होता नहीं। अब वह अपने पापा के जैसा बनने के लिए गलत राह में चला जाता है।

जैसे एक बार वह अपनी बहन के कॉलेज में बंदूक लेकर पहुंच जाता है उन लोगों को सबक सिखाने के लिए जिसने उसकी रैगिंग ली। हालांकि उसके पिता उसे थप्पड़ मारकर बोर्डिंग स्कूल भेज देते हैं। इसके बाद जब वह वापस आता है तो फिर कहानी में लव स्टोरी की शुरुआत होती है। गीतांजलि (रश्मिका मंदाना) से प्यार होने के बाद जब घरवाले इंटर कास्ट का मुद्दा बनाते हैं तो वह वापस यूएस चला जाता है और तब आता है जब उसके पिता को गोली लग जाती है। अब रणविजय बहुत बदल गया है ना सिर्फ लुक्स से बल्कि बिहेवियर से भी। अब रणविजय का एक ही मकसद है अबरार हक (बॉबी देओल) को मारना जो उसके पिता को मारना चाहता है।

अगर अर्जुन रेड्डी और कबीर सिंह ने आपको परेशान किया तो ये तो और खतरनाक है। फिर चाहे छोटी बहन को बोलना कि व्हीसकी नहीं वाइन पियो और बड़ी बहन जो हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट है उसके चुप रहो, बस करो कहने के लिए उसे चिढ़ाना। एक अमीर बिगड़ैल लड़के के रूप में रणविजय अपने पिता के बाद खुद को मेन इंचार्ज मानते हैं इसलिए अगर घर की महिलाओं को कोई परेशानी होती है, तो वह लोगों को सबक सिखाने के लिए कानून तक हाथ में ले लेता है। 3 घंटे 22 मिनट की इस फिल्म के डायलॉग कुछ ज्यादा खास नहीं। कुछ सीन हैं जिन्हें देखकर आपको लगेगा कि इसे दिखाने की जरूरत नहीं थी जैसे जब रणबीर साइकोलोजिस्ट से अपनी सेक्स लाइफ पर डिस्कस करते हैं। सिनेमाटोग्राफी फिल्म का काफी अच्छा है। फर्स्ट हाफ आपको पूरा बांधे रखेगा, लेकिन दूसरा हाफ आपको लगेगा थोड़ा खिंच रहा है।

रणबीर फिल्म में अपने टॉप फॉर्म में दिखे। उन्होंने जिस तरह से एनिमल में अपनी दमदार परफॉर्मेंस दी है, आप उनकी एक्टिंग के फैन हो जाएंगे। जब-जब उन्हें पंच पड़ता है या वह पिटते हैं तो आपको भी बुरा लगेगा। एक सीन है जहां रणबीर एक साथ 300 लोगों को मारते हैं, इस सीन से आप अपनी नजर नहीं हटा पाएंगे। रणबीर की एंट्री जबरदस्त है। रणबीर और रश्मिका की कैमिस्ट्री अच्छी लगी, लेकिन बाद में इसमें टॉक्सिक मैरिज दिखती है जो आपको भी पसंद नहीं आएगी। एक सीन है जहां रश्मिका, रणबीर को थप्पड़ मारेंगी, वह काफी अच्छा है जो एक परफेक्ट जवाब है कि हीरो ही

सिर्फ हाथ नहीं उठा सकता। बाकी के स्टार्स जैसेने अच्छी परफॉर्मेंस दी। वह रणबीर की एनर्सी को पूरा कॉम्पटीशन दे रहे थे। दोनों के साथ के सीन काफी अच्छे हैं। बॉबी देओल को लेकर थोड़ा निराशा हुई। वह 2.5 घंटे बाद फिल्म में दिखे और कोई लाइन ही नहीं बोलने दी।

उनकी एक्टिंग को फिल्म में पूरा बर्बाद किया। हालांकि जितने भी देर वह स्क्रीन पर आए, उन्होंने जबरदस्त परफॉर्म किया और तारीफ ही हासिल की। बाकी के किरदार जैसे चारू शंकर (रणविजय की मां), अंसुल चौहाल, सलोनी बत्रा(रणविजय की बहनें) सभी ने अपना बेस्ट दिया। तृप्ति डिमरी की स्पेशल अपीयरेंस अच्छी है।

फिल्म के गाने अच्छे हैं जैसे सारी दुनिया जला देंगे, पापा मेरी जान। इसके साथ ही जो बैकग्राउंड में म्यूजिक बजता है स्पेशयली एक्शन सीक्वेंस में वो भी अच्छा है। एनिमल कुल मिलाकर फिल्म एंटरटेनिंग है, लेकिन आपको अगर हिंसा और ब्लडी सीन से दिक्कत है तो सोचकर फिल्म देखने जाएं।

Share This Article