MPEB के लाइनमैन और मीटर रीडर रिश्वत लेते गिरफ्तार

By AV NEWS

विद्युत कनेक्शन के एवज में मांगे थे रुपए

अक्षरविश्व न्यूज. बड़ौद/उज्जैन:आगर जिले के बड़ौद क्षेत्र में एमपीईबी के लाइनमैन रामधीन अहिरवार और मीटर रीडर करणसिंह गुर्जर 5000 रुपए की रिश्वत की मांग की थी। आवेदक दरबार पिता इंदर सिंह निवासी ग्राम बरखेड़ा ने पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त उज्जैन संभाग उज्जैन अनिल विश्वकर्मा को इसकी शिकायत की थी। इस पर लोकायुक्त ने कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार किया है।

आवेदक दरबार ने बताया कि मेरी कृषि भूमि पर मोटर चलाने के लिए विद्युत कनेक्शन प्राप्त करने के लिए डेढ़ दो महीने पहले आवेदन दिया था। गुराडिया ग्रिड के लाइन मेन रामधीन अहिरवार और आउट सोर्स कंपनी के मीटर रीडर करण सिंह गुर्जर ने 11 हजार रुपए की मांग की और कहा कि तुम्हें बिजली कनेक्शन की जरूरत नहीं है। हम लोग ही आपका क्षेत्र देखते हैं तथा आपको कोई समस्या नहीं आएगी।

फिर सत्यापन के दौरान आवेदक ने राशि कम करने का कहने पर 5000 रुपए में बात तय हुई। मंगलवार को गुराडिया ग्रिड पर रिश्वत की राशि लाइनमैन अहिरवार की उपस्थिति में करण सिंह ने जैसे ही ग्रहण की। आसपास तैनात लोकायुक्त टीम ने दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया। लोकायुक्त टीम में उप पुलिस अधीक्षक सुनील तालान, उप पुलिस अधीक्षक राजेश पाठक सहित इसरार, संदीप, श्याम, महेंद्र और नीरज शामिल हैं।

Share This Article