पुलिस चलाएगी ‘ऑपरेशन UJJAIN EYE’

By AV NEWS 1

पुलिस की नज़र अब शहर ग्राम और हर नुक्कड़ पर

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:मुख्यमंत्री के ‘सुरक्षित प्रदेश’ के अनुपालन और पुलिस मुख्यालय के निर्देशों के पालन में जिले में इस दिशा में नवाचार किया जाकर ‘ऑपरेशन उज्जैन आई’ आरंभ किया जा रहा है। इसके तहत जिले के प्रत्येक थाना क्षेत्र को अधिकाधिक सीसीटीवी कैमरा सर्विलांस के अंतर्गत लाए जाने के प्रयास किए जाएंगे।

वर्तमान परिदृश्य में सीसीटीवी कैमरा सुरक्षा के लिहाज से आवश्यक होने के साथ-साथ ही बहुउपयोगी भी साबित हो रहा है। जनसामान्य, खासकर महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे को कम लागत का चौकीदार कहा जा सकता है। इसी तारतम्य में जिला पुलिस कप्तान द्वारा जिले में UJJAIN EYE नाम से अभियान प्रारंभ किया जा रहा है। ”उज्जैन आई” के तहत जिला उज्जैन के सभी थाना क्षेत्रों में मुख्य चौराहों सहित हर गली-मोहल्ले के चौराहों पर जनसहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगवाने की योजना है।

इसके साथ ही जनसामान्य को सुरक्षा का संकल्प दिलवाकर उनसे अपने प्रतिष्ठानों सहित अपने घरों में यथासंभव सीसीटीवी कैमरों को लगवाये जाने हेतु अपील की जाएगी। इन प्रयासों से निश्चित रूप से जिले में महिलाओं की सुरक्षा और अपराधियों की धरपकड़ को लेकर जनसामान्य भी जागरूक होगा।

महिलाओं, बालिकाओं एवं जन जन की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध उज्जैन पुलिस द्वारा जिले में यह अभियान लगातार जारी रखा जाएगा। उज्जैन पुलिस ‘एक कैमरा सुरक्षा के नाम’ के ध्येय वाक्य के साथ सभी समाजजनों से अपील करती है कि महिलाओं और जन जन की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किये जाने हेतु अपना अधिक से अधिक योगदान दें।

Share This Article