उज्जैन सहित 9 रेलवे स्टेशन का कायाकल्प

By AV NEWS 1

बदलेगी रेलवे की तस्वीर… PM मोदी करेंगे शिलान्यास

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:मध्य प्रदेश के रेलवे स्टेशनों की तस्वीर बदलेगी। उज्जैन सहित 9 रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होगा। कामों का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली करेंगे।

अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत उज्जैन, इंदौर समेत मध्य प्रदेश के नौ रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होगा। इसका शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 फरवरी को वर्चुअली करेंगे। इसमें सीहोर, शाजापुर, नागदा, खाचरौद, नीमच, मंदसौर और मक्सी रेलवे स्टेशन भी शामिल हैं। रतलाम परिक्षेत्र के एक अंडर ब्रिज का लोकार्पण भी होगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव इस कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

इन कार्यों का भी होगा उद्घाटन-शिलान्यास

मध्य प्रदेश में रेलवे के बुनियादी ढांचे के उन्नयन के लिए 77 हजार 800 करोड़ रुपए की परियोजनाएं चल रही है। वर्ष 2024-25 के अंतरिम बजट में प्रदेश के लिए 15 हजार 143 करोड़ रुपए का बजट प्रावधान किया है। प्रधानमंत्री 26 फरवरी को देशभर के 551 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास और 1,585 रेलवे फ्लाईओवर, अंडर ब्रिज के कामों का शिलान्यास, उद्घाटन करेंगे।

प्रदेश के कुल 80 रेलवे स्टेशन अमृत भारत स्टेशन योजना में सम्मिलित किए गए हैं। इनका शिलान्यास भी होगा। बता दें कि प्रदेश सरकार ने आवागमन में होने वाली असुविधा को देखते हुए 105 रेलवे ओवर ब्रिज बनाने का निर्णय लिया है। कई स्थानों पर रेलवे के अधिकारियों के साथ सर्वे भी हो चुका है और निविदा भी आमंत्रित कर ली गई हैं।

Share This Article