कश्मीर में आतंकियों ने श्रद्धालुओं की बस पर 30 गोलियां बरसाईं,10 की मौत

By AV NEWS

जम्मू के शिवखोड़ी से लौट रही श्रद्धालुओं की बस पर आतंकियों ने कम से कम 30 गोलियां बरसाईं। एक आतंकी ने आगे से फायरिंग की और बाद बाकी पीछे से फायरिंग करते रहे। इससे चालक संतुलन खो बैठा और बस गहरी खाई में जा गिरी। दहशतगर्दों की फायरिंग में कई लोगों को गोलियां लगीं है। हमला होते ही चीख पुकार मच गई।इसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 33 लोग घायल हुए हैं।

घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अचानक हुई फायरिंग से कुछ समझ ही नहीं आया। अचानक बस गहरी खाई में जा गिरी। लोगों को संभलने तक का मौका नहीं मिला। आतंकी ताबड़तोड़ गोलियां बरसा रहे थे।

हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को सरकार 10 लाख रुपए का मुआवजा देगी। वहीं, घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। घायलों की मदद के लिए घटनास्थल के पास ही कंट्रोल रूम भी बनाया गया है।

बस में सफर कर रहे UP के दूसरे घायल यात्री ने बताया कि आतंकी बस के गिरने के बाद भी गोलियां चलाते रहे। बस शाम को 4 बजे चलनी थी, लेकिन 5:30 बजे चली। बस के लेट होने को लेकर भी जांच की जा रही है।

मौके पर पुलिस, आर्मी और CRPF की एक संयुक्त अस्थाई सुरक्षाबल टीम तैयार कर हमलावरों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। सर्च ऑपरेशन के लिए अलग से 5 टीमें भी बनाई गई हैं। NIA की टीम भी जांच के लिए घटनास्थल पहुंच गई है।

Share This Article