इंजीनियर और ठेकेदार की ‘तकनीकी लड़ाई’ में अंगारेश्वर मंदिर की राह कठिन

By AV NEWS

रोड बनाने के बाद पीडब्ल्यूडी अफसर ने ली आपत्ति, रोड का काम धीमा

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर और ठेकेदार की तकनीकी लड़ाई में अंगारेश्वर मंदिर जाने की राह कठिन हो गई है। दरअसल, मंदिर तक की रोड का काम पीडब्ल्यूडी द्वारा कराया जा रहा है। पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर ने तकनीकी आपत्ति उठाई तो रोड का काम धीमा पड़ गया। इसका खामियाजा देशभर से आ रहे दर्शनार्थियों को भरना पड़ रहा। उन्हें परेशानी की राह से गुजरना पड़ रहा। यही हाल रहा तो पंचकोशी यात्रा के समय विकट स्थिति बन सकती है।

दरअसल, अंगारेश्वर मंदिर जाने के लिए मंगलनाथ मंदिर के आगे कमेड़ गांव की ओर जाने वाली रोड से मंदिर तक का रोड अब सीमेंट कांक्रीट से बनाया जा रहा है। रोड बनने तक ब्रिज के नीचे से होकर मंदिर तक का एप्रोच रोड बंद कर दिया गया है। डायवर्टेड रोड कमेड़ गांव के अंदर से बनाया गया है, लेकिन यह काफी संकरा रास्ता है। इस कारण कार जीप जाने में परेशानियां आती हैं। रोड निर्माण के लिए सीधे मंदिर जाने के लिए वैकल्पिक कच्चा रोड भी बनाया गया है, लेकिन घाटी होने के कारण बाहर से आने वाले दर्शनार्थी इस पर चढ़ नहीं पाते।

इंजीनियर बोला काम रोक दो…

सूत्रों के अनुसार मंदिर के पास रोड पर कांक्रीट होने के बाद पीडब्ल्यूडी के एक इंजीनियर ने कहा काम अच्छा नहीं हो रहा, इसलिए इसे फिर से करो। ठेकेदार ने कहा आप जैसा बता रहे वैसा ही कर रहा। फिर भी आप जो चाहते हैं, वो बता दीजिए तो वैसा दूंगा, लेकिन कोई तकनीकी व्यक्ति उपस्थित रहे। इसको लेकर बहस के बाद काम रुक गया।

कलेक्टर ने की बात

अक्षरविश्व ने जनहित और दर्शनार्थियों की परेशानी को देख कलेक्टर नीरजसिंह को मामले की जानकारी दी। कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को काम जल्दी करने का निर्देश दिया। विधायक सतीश मालवीय को भी मामले से अवगत कराया। इस पर काम में तेजी आई।

राजस्थान से मंगाई ओपीसी सीमेंट

रोड का काम करने के लिए ठेकेदार ने राजस्थान से ओपीसी सीमेंट मंगाई है। सीमेंट आने के बाद रोड का काम तेजी से पूरा हो सकेगा।

मशीनरी के कारण काम रुका

आंगरेश्वर मंदिर एप्रोच रोड का काम प्राथमिकता से किया जा रहा है। मशीनरी की कमी के कारण काम में देरी होने की बात बताई गई थी। मैंने जल्द काम पूरा करने का निर्देश दिया है।
गौतम अहिरवार, ईई पीडब्ल्यूडी

Share This Article