Vande Bharat Express का तीसरा एक्सीडेंट

By AV NEWS

मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार (29 अक्टूबर) सुबह गुजरात के अतुल स्टेशन के पास मवेशियों से टकरा गई, जिससे अपने गंतव्य तक पहुंचने में 15-20 मिनट की देरी हुई।रेलवे सूत्रों ने कहा कि इस घटना से ट्रेन का अगला पैनल क्षतिग्रस्त हो गया और इसके पहले कोच के अंडरबेली उपकरण भी क्षतिग्रस्त हो गए।

इस महीने इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन से जुड़ी यह तीसरी ऐसी घटना है।अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह करीब 8:20 बजे हुई।ट्रेन अतुल रेलवे स्टेशन के पास पटरी पर आए मवेशियों से जा टकराई।

गांधीनगर की ओर अपनी यात्रा फिर से शुरू करने से पहले, घटना के कारण ट्रेन लगभग 20 मिनट तक फंसी रही, उन्होंने कहा, “ट्रेन को कोई परिचालन क्षति नहीं हुई। इसने 20 मिनट में आगे की यात्रा फिर से शुरू की,” मुख्य जनता सुमित ठाकुर ने कहा पश्चिम रेलवे के संबंध अधिकारी ने कहा कि ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।

6 अक्टूबर को गुजरात के वटवा और मणिनगर रेलवे स्टेशनों के बीच मुंबई से गांधीनगर जाते समय इस ट्रेन की चपेट में आने से चार भैंसों की मौत हो गई थी.

इसके नोज पैनल को खराब होने के कारण रातों-रात बदलना पड़ा।अगले दिन (7 अक्टूबर) को हुई इस तरह की दूसरी घटना में, ट्रेन ने गुजरात के आणंद के पास मुंबई जाते समय एक गाय को टक्कर मार दी थी।

वंदे भारत श्रृंखला के तहत तीसरी सेवा स्वदेशी रूप से डिजाइन और निर्मित सेमी-हाई स्पीड ट्रेन को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को गांधीनगर की राजधानी से हरी झंडी दिखाई और अगले दिन से इसका वाणिज्यिक संचालन शुरू हो गया।

Share This Article