World Cup हार के बाद पहली बार Rohit Sharma ने दिया जवाब

By AV NEWS

24 दिन बाद रोहित का आया रिएक्शन… सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

World Cup के बाद पहली बार रोहित ने दिया जवाब, कहा टीम पर गर्व, सपोर्ट पर दर्शकों का शुक्रिया

क्रिकेट विश्व कप 2023 में टीम इंडिया की दिल तोड़ने वाली हार के बाद पहली बार कप्तान रोहित शर्मा का कोई बयान सामने आया है। उन्होंने फैंस के साथ अपना दर्द साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। टूर्नामेंट में लगातार 10 मैच जीतने के बावजूद भारत अहमदाबाद में ट्रेविस हेड के शतक की बदौलत फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था।

टूर्नामेंट खत्म होने के बाद से रोहित सोशल मीडिया से दूर रहे और यहां तक कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 असाइनमेंट से भी बाहर हो गए। हालांकि, भारतीय कप्तान ने अब इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि हार के बाद उन्हें पता नहीं था  कि इस दर्द से कैसे उबरा जाए।

उन्होंने कहा- मुझे नहीं पता था कि कैसे इससे बाहर निकलूं। पहले कुछ दिनों में मुझे कुछ नहीं पता था क्या करूं। मेरी फैमिली, मेरे दोस्तों ने चीजों को आसान किया और मेरा साथ दिया। लेकिन मूव ऑन करना आसान नहीं था।

रोहित शर्मा के इंटरव्यू का यह वीडियो उनकी मैनेजिंग टीम की ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से बुधवार को पोस्ट किया गया है। वहीं यह वीडियो मुंबई इंडियंस (MI) ने भी ट्वीट किया है.

उन्होंने कहा- मैं हमेशा 50 ओवर का वर्ल्डकप देखकर बड़ा हुआ हूं। 50 ओवर का वर्ल्डकप मेरे लिए सर्वोच्च पुरस्कार था। हमने उस वर्ल्डकप के लिए इतने सालों तक काम किया था। यह काफी निराशाजनक होता है, जब आपने सब अच्छा किया, आप जो कर सकते थे आपने किया।

अगर मुझसे कोई पूछेगा कि आपने क्या गलत किया मेरे पास जवाब नहीं होगा। हमने 10 मैच जीते। परफेक्ट कभी कोई नहीं होता आप जीतते हैं तब भी गलतियां करते हैं। मैं टीम के लिए काफी गर्व महसूस करता हूं।

रोहित  ने आगे कहा- फाइनल के बाद मेरे लिए आसान नहीं था कैसे उससे बाहर निकलूं। मैंने कहीं दूर जाने का फैसला किया जहां इससे बाहर निकल पाउं। लेकिन, सभी का शुक्रिया कि वर्ल्ड कप कैम्पेन के दौरान हमें इतना सपोर्ट किया। एक-डेढ़ महीने लोगों ने हमारा साथ दिया, स्टेडियम आए, हमें सपोर्ट किया। उनका सभी का बहुत शुक्रिया।

मुझे उन सभी के लिए बुरा लगा। लेकिन सबसे अच्छी बात थी कि जब मैं लोगों से मिला उन्होंने हमें समझा। उनके अंदर गुस्सा नहीं था बल्कि उनसे प्यार मिला। इससे हम सभी को खासकर मुझे ताकत मिली और मैं आगे बढ़ पा रहा हूं।

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को 6 विकेट की हार का सामना करना पड़ा था। अहमदाबाद में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन पर ऑलआउट हो गई। 241 रन का टारगेट ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Share This Article