दीक्षारंभ… रोजगार की नई संभावनाएं भी बढ़ी है: सिंह

By AV NEWS

दूरसंचार सूचना प्रौद्योगिकी के माध्यम से विश्व एक सूत्र में बंधा

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन आज लगभग हर क्षेत्र में सूचना प्रौद्योगिकी का प्रवेश हो चुका है। दूरसंचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी के माध्यम से पूरा विश्व एक सूत्र में बंध गया है, जिसके कारण इस क्षेत्र में रोजगार की संभावनाएं बढ़ गई है। परंपरागत व्यवसाय की तुलना में ऑनलाइन व्यवसाय एवं वस्तुओं की क्रय-विक्रय में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में इस क्षेत्र में रोजगार की नई संभावनाओं में वृद्घि हुआ है।

यह बात कम्प्यूटर विज्ञान संस्थान के निदेशक डॉ. उमेश कुमार सिंह ने नव-प्रवेशित बीसीए के छात्रो के दीक्षारंभ के अवसर पर आयोजित सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र मे रोजगार के अवसर विषय पर आयोजित कार्यशाला में कही। कम्प्यूटर विज्ञान संस्थान के करियर मार्गदर्शन सेल ने एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन रखा गया था। कार्यशाला मे हाल ही 12वीं पास विध्यार्थी एव बीसीए के नव-प्रवेशित विध्यार्थी उपस्थित रहे।

विक्रम विश्वविद्यालय के बीसीए प्रोग्राम की सबसे बड़ी खासियत यह है कि स्टूडेंट को बहुत की नॉमीनल फीस चुकानी पड़ती है। बीसीए ऑनर्स जैसे प्रोग्राम की फीस मात्र 14000/- प्रति वर्ष है। जबकि अन्य संस्थाओं में इसी पाठ्यक्रम के लिए ३ से ६ लाख रुपये फीस ली जाती है। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक डॉ. लोकेश कुमार लढधानी ने किया। आभार समन्वयक डॉ. कमल बुनकर ने माना।

Share This Article