Monday, January 30, 2023
Homeमध्यप्रदेशपहली बार राजस्थान के 6 शहरों का पारा माइनस में

पहली बार राजस्थान के 6 शहरों का पारा माइनस में

कड़ाके की सर्दी दो-तीन दिन और… दो दिन और सताएगी शीतलहर

मध्यप्रदेश: 4 शहरों में पारा 3 से नीचे पहुंचा, 18 से कम हो सकती है सर्दी

नई दिल्ली। देश में कड़कड़ाती सर्दी का दौर अभी दो-तीन दिन और रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर के मैदानी क्षेत्रों में न्यूनतम पारा 2 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। इसकी वजह कश्मीर, उत्तराखंड में हो रही बारिश और बर्फबारी है। राजस्थान में 6 शहरों का तापमान माइनस में और 2 शहरों का पारा शून्य डिग्री रिकॉर्ड किया गया है।

वहीं, पंजाब के 12 जिलों में पारा 3 डिग्री तक पहुंच गया है। इसके चलते ये जिले सबसे ज्यादा ठंडे रहे। कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 15 ट्रेनें देर से चल रही हैं।

राजस्थान में इस सीजन की सबसे ज्यादा कड़ाके की सर्दी का दौर चल रहा है। 18 से19 जनवरी को राज्य में एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है। जिसके चलते लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिलेगी। सोमवार को 6 शहरों का तापमान माइनस में और 2 शहरों का पारा शून्य डिग्री रिकॉर्ड किया गया था।

मध्यप्रदेश में भी सर्दी बढ़ गई है, लेकिन जल्द ही यहां लोगों को सर्दी से राहत मिल सकती है। 18 से नया पश्चिम विक्षोभ आ रहा है। इससे राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती घेरा बनेगा। वहीं, 22 और 23 जनवरी के बीच राज्य के ग्वालियर, चंबल, सागर में बूंदाबांदी हो सकती है। उधर, सोमवार को कई शहर में लगातार दूसरे दिन सीजन में सबसे सर्द रात रही। यहां रात का पारा 7 डिग्री दर्ज किया गया। हालांकि दिन में पारा 0.8 डिग्री चढ़कर 20.9 डिग्री पर जा पहुंचा। ग्वालियर, दतिया, नौगांव और राजगढ़ में पारा 3 डिग्री से नीचे रिकॉर्ड हुआ।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर