फेस्टिव सीजन में इन टिप्स को फॉलो कर करें मेकअप, चांद सा चमक उठेगा चेहरा

By AV NEWS

आमतौर पर लड़कियों व महिलाओं को मेकअप करना काफी ज्यादा पसंद होता है। त्योहारों या फिर किसी फंक्शन-पार्टी के लिए महिलाएं सजना-संवरना पसंद करती हैं। मेकअप के लिए वैसे तो महिलाएं कई प्रोडक्ट इस्तेमाल करती हैं और ड्रेस के हिसाब से मेकअप करती हैं। लेकिन कई बार तमाम सावधानियां बरतने के बाद भी कुछ ऐसी गलतियां हो जाती है। जिसकी वजह से फेस पर मेकअप सही नहीं लगता है। ऐसे में मेकअप का चुनाव करते समय अपनी ड्रेस और स्किन का भी खास ख्याल रखना चाहिए।

फेयर स्किन
जिनकी स्किन फेयर होती है। उनको वेज पिंक टिंट वाला फाउंडेशन लेना चाहिए। वहीं अगर कॉम्प्लेक्शन यलोइश है, तो आपके लिए वेज और ओरेंज अंडरटोन फाउंडेशन बेस्ट होगा। वहीं फेयर स्किन के लिए ब्लैक आइब्रो पेंसिल की जगह ब्राउन रंग की आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करना चाहिए। वहीं अगर आपको ब्लैक आईलाइनर लगाना पसंद है, तो आपको ब्लैक आईलाइनर के साथ लाइट ब्राउन रंग का आईशैडो यूज करना चाहिए। वहीं फेयर स्किन वाली लड़कियों को अपने गालों पर रेज या पिंक ब्लश लगाना चाहिए।

डस्की स्किन
डस्की स्किन वाली लड़कियों को अपने लिए वॉर्म टोन का फाउंडेशन चुनना चाहिए। साथ ही आप केरेमल शेड का कंसीलर इस्तेमाल कर सकती है। अगर डार्क सर्कल हैं, तो इसके लिए कंसीलर का अच्छे से इस्तेमाल करें। वहीं फाउंडेशन को ब्लेंड करने के लिए ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके साथ आई मेकअप के लिए ब्राइट कलर का आईशैडो लें। इससे आपकी आंखें अच्छे से हाइलाइट होंगी। इस स्किन कलर वाली लड़कियों पर कॉफी ब्राउन, मॉव कलर और डार्क रेड लिपस्टिक काफी ज्यादा अच्छी लगती है।

सांवली स्किन
इस स्किन टोन वाली लड़कियों व महिलाओं को ब्राउनिश शेड वाले फाउंडेशन को चुनना चाहिए। हांलाकि फाउंडेशन लेने के दौरान इसको अपनी कलाई पर लगाकर चेक करना चाहिए। इससे आपको आसानी से पता चल जाएगा कि यह आपकी स्किन पर मैच हो रहा है या नहीं। सांवली स्किन पर ब्राउन रंग का ब्लश ज्यादा अच्छा लगता है। इसके साथ ही आप हाइलाइटर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आई मेकअप के लिए हल्के रंग चुनें। आप आई मेकअप के लिए सिल्वर या कॉपर रंग का आईशैडो ले सकती है। स्मोकी आई लुक पाने के लिए ब्लैक आइलाइनर को स्मज करके लगाना चाहिए। फिर हल्के ब्राउन कलर के आईशैडो लगाएं। इस स्किन टोन पर न्यूड शेड्स काफी जचते हैं।

Share This Article