बदमाशों ने दिनदहाड़े बैंक से लूटे 18 करोड़ रुपये

By AV NEWS

नकाब पहनकर आए बदमाश, स्टॉफ को बाथरूम में बंद किया

मणिपुर के उखरूल कस्बे में गुरुवार को पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की एक ब्रांच में लूट की एक बड़ी घटना हो गई। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, उखरूल में स्थित PNB की ब्रांच में अज्ञात हथियारबंद डकैतों ने डाका डाला और 18.85 करोड़ रुपये लूट लिए।

पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि 8 से 10 हथियारबंद लोगों ने दोपहर बाद उखरूल शहर के व्यूलैंड-1 में स्थित PNB बैंक की ब्रांच में धावा बोल दिया। उन्होंने कहा कि जब बैंक पर बदमाशों ने धावा बोला उस समय कर्मचारी दिन भर के लेनदेन के बाद पैसे गिन रहे थे।

पुलिस के मुताबिक, हथियारबंद बदमाश पैसे गिनते कर्मचारियों तक पहुंचे और 18.85 करोड़ रुपये लूट लिए। कथित तौर पर अज्ञात नकाबपोश लोगों के पास अत्याधुनिक हथियार थे और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों और पीएनबी शाखा के कर्मचारियों पर कब्जा कर लिया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘सुरक्षाकर्मियों और बैंक कर्मचारियों को बंदूक की नोक पर रस्सियों से बांध दिया गया और नकदी लेकर भाग गए हथियारबंद लोगों ने स्टोर रूम के अंदर बंद कर दिया।’ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में सुरक्षा बल तुरंत मौके पर पहुंच गए और बैंक प्राधिकरण ने इस बारे में पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैंक में इतनी बड़ी लूट के बारे में पता चलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। इस दुस्साहसिक वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने लुटेरों को पकड़ने के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया है। बता दें कि 7 महीने पहले मणिपुर में भड़की जातीय हिंसा के बाद उखरूल कस्बे में पहली बार लूट की इतनी बड़ी घटना हुई है। इससे पहले जुलाई में चुराचांदपुर में एक्सिस बैंक की एक शाखा से सशस्त्र गिरोह ने एक करोड़ रुपये की लूट की थी। बता दें कि मैतेई और कुकी समुदायों के बीच संघर्ष के चलते मणिपुर इस साल लंबे समय तक अशांत रहा था।

Share This Article