बारिश के मौसम में बरकरार रखना है मेकअप,  बस  follow करें ये आसान Tips

By AV NEWS

मॉनसून  सीजन में मेकअप करना आसान नहीं होता. गर्मी और बारिश की वजह से चेहरे पर कोई भी मेकअप टिकते नहीं और फैलने लगते हैं. ऐसे में बार बार टचअप करना पड़ता है. लेकिन अगर आप आउटडोर में हैं और मेकअप को लंबे समय तक टिकाना है तो यह किसी डरावने सपने से कम नहीं लगता. क्‍योंकि बारिश में अगर जरा सा भी गीले हुए कि सारा मेकअप खराब. ऐसे में कई बार शर्मिंदगी भी उठानी पड़ती है.

अगर आप भी इस समस्‍या को लेकर परेशान रहती हैं तो यहां हम आपको कुछ उपाय  बता रहे हैं जिसकी मदद से आप बारिश के मौसम में निश्चिंत होकर मेकअप यूज कर सकती हैं और मॉनसून को एन्‍जॉय कर सकती हैं. आइए जानते हैं कैसे.

1.वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर का करें प्रयोग

मॉनसून के मौसम में ऑयल बेस्‍ड मॉश्‍चराइजर आपके चेहरे को और भी तैलीय बना सकता है जिससे आपका मेकअप खराब लग सकता है. ऐसे में चेहरे की देखभाल और स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना बहुत जरुरी हैं. ऐसे में हमेशा वॉटर बेस्‍ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल ही करें.

2.पाउडर बेस्ड मेकअप फायदेमंद

बारिश के दिनों में जहां तक हो सके चेहरे पर फाउंडेशन और कंसीलर का कम से कम इस्तेमाल करें. इन प्रोडक्‍ट्स की जगह आप फाउंडेशन पाउडर या कॉम्‍पैक आदि का इस्तेमाल करें. इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा और मैटी फिनिश लुक देगा.

3.आई मेकअप खास

अगर आपकी स्किन ज्यादा ऑयली है तो आप आई लाइनर ना लगाएं. बारिश के दिनों में लाइनर फैल जाता है जो कि आपका सारा लुक खराब कर सकता हैं. अगर लगाना ही हो तो वाटर प्रूफ लाइनर का इस्तेमाल करें.दरअसल, बारिश में मेकअप का तरीका बदल जाता है। इसलिए मानसून सीजन में वाटरप्रूफ मस्कारा का इस्तेमाल करें।

4.यूज करें मैट लिपस्टिक

मानसून के दिनों में आप मैट लिपस्टिक का ही यूज करें। इससे आपकी लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकी रहेगी और वहीं अगर आप ग्लोसी लिपस्टिक की दिवानी है तो आप लिप ग्लोस भी लगा सकती हैं।

5.मॉनसून में बालों को स्‍ट्रेट रखें

नमी से बाल फ्रिजी, चिपचिपे और बिखरे हुए नजर आते हैं. आप इस गड़बड़ से बचने के लिए हेयर स्ट्रेटनिंग का विकल्प चुनने के बारे में सोच रही हैं तो यह गलती कभी न करें. क्योंकि कुछ दिनों तक तो आपके बाल चमकीले नजर आएंगे, लेकिन यह लंबे समय तक टिके नहीं रहेंगे. इसके बजाय बालों को पोषित करने वाले ट्रीटमेंट्स आजमाएं.

Share This Article