चुनाव के लिए प्रवासी नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी

By AV NEWS

चुनावी तैयारियों का फीडबैक लेंगे, संगठन को देंगे रिपोर्ट

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन विधानसभा चुनाव में भाजपा को जिताने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय संगठन ने प्रवासी कार्यकर्ताओं को बड़ी जिम्मेदारी दी है। वह प्रदेश के सभी जिलों में जाकर चुनावी तैयारियों को परखेंगे। इसके बाद रिपोर्ट तैयार कर संगठन को देंगे। इसके लिए उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, गुजरात आदि राज्यों के नेता मप्र पहुंचे हैं।

प्रवासी नेताओं को अलग-अलग जिले की जिम्मेदारी दी गई है। इसमें अनुभवी लोगों को शामिल किया गया है, जिससे पार्टी को जिताने में उनका अनुभव काम आएगा। ये संबंधित जिले की सभी विधानसभाओं की वर्तमान स्थिति, चुनौतियां, पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच तालमेल सहित विभिन्न पहलुओं पर मैदानी स्थिति का परीक्षण कर अपना फीडबैक देंगे। जिला स्तर पर चुनाव की रणनीति में परिस्थितियों के अनुसार बदलाव के लिए भी सुझाव देंगे।

पूर्व में 230 विधायकों को प्रवास पर भेजा था

भाजपा ने अन्य राज्यों के विधायकों को प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर एक दिन का प्रशिक्षण देकर सात दिन के प्रवास पर भेजा था। 20 अगस्त से भाजपा का यह प्रयोग शुरू हुआ था और 28 अगस्त तक चला। प्रवासी विधायकों ने संगठन द्वारा तय किए गए मापदंड़ों के आधार पर निर्धारित विधानसभा क्षेत्र में प्रवास किया था। इन विधायकों का अधिकांश समय कार्यकर्ताओं के बीच बीता। इसके अलावा इन्होंने प्रबुद्धजनों से संवाद कर विधानसभा क्षेत्र के जीत- हार के गणित समझे। प्रवासी विधायकों की रिपोर्ट नेतृत्व तक पहुंची थी और वह टिकट वितरण का आधार भी बनी। अब देश भर के चयनित प्रवासी कार्यकर्ताओं को प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में भेजा गया है।
ये भी अब विधानसभा क्षेत्र में पार्टी का जीत-हार का गणित समझेंगे

Share This Article