डिजाइनर ब्लाउज की खूबसूरती बढ़ानी है तो ‘बैक एक्ने’ को यूं छिपाएं

By AV NEWS

किसी भी पार्टी की जान बनने के लिए लड़कियां क्या-क्या जतन नहीं करतीं। लेटेस्ट ड्रेस से लेकर बेहतरीन मेकअप। लेकिन छोटी सी गलती पूरी इमेज खराब कर देती है। पार्टी में जाने के लिए बैकलेस ड्रेस या डिजाइनर ब्लाउज पहनना है तो अपनी पीठ को भी शानदार तरीके से मेकअप के जरिए कंप्लीट लुक दीजिए। तभी तो आप बिल्कुल परफेक्ट नजर आएंगी। तो चलिए आगे की स्लाइड में जानिए किस तरह से बैकलेस ड्रेस के लिए ग्लोइंग पीठ पाई जा सकती है।

शरीर की ठीक से सफाई न करने की वजह से पीठ और पैरों पर एक्ने हो जाते हैं। जो देखने में काफी भद्दे लगते हैं। इन एक्ने को दूर भगाने के लिए पीठ पर स्क्रब करना बेहद जरूरी है। किसी भी तरह के मेकअप से पहले स्क्रब से पीठ को साफ करने के साथ ही एंटी बैक्टीरियल साबुन लगाएं। जिससे कि वहां की स्किन साफ हो जाए।

अब बैकलेस ड्रेस पहनने के लिए ही चेहरे के साथ पीठ का भी मेकअप करें। इसके लिए सबसे पहले बैक पर फाउंडेशन की एक परत लगाएं। फिर इसे अच्छे से ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से ब्लेंड करें। याद रखें गर्दन, पीठ और शरीर के दूसरे हिस्सों में लगाने के लिए चेहरे वाले ब्लेंडर का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए।

कंसीलर की सहायता से पीठ पर हुए दाग-धब्बों और एक्ने को छिपा दें। कंसीलर त्वचा पर किसी भी तरह के दाग-धब्बों को छिपाने के लिए बिल्कुल सही होता है। इसलिए कंसीलर का इस्तेमाल करना ना भूलें।

अब बिल्कुल चेहरे की तरह ही बैकलेस ड्रेस के लिए अपनी बैक पर मेकअप जरूरी है। फाउंडेशन और कंसीलर लगाने के बाद इसे ठीक तरह से सेट करने के लिए फेस पाउडर का इस्तेमाल करें। इसकी मदद से आपका मेकअप टिका रहेगा और आपको मिलेगी एक ग्लोइंग बैक। जिसमें आप किसी भी तरह की ड्रेस में परफेक्ट लगेंगी।

Share This Article