दिल्ली आबकारी नीति मामला: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के लिए नई मुसीबत

By AV NEWS

दिल्ली के आबकारी नीति घोटाला मामले में उनके करीबी और आरोपी दिनेश अरोड़ा के रूप में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के लिए नई मुसीबतें बढ़ती दिख रही हैं।

सीबीआई ने इस मामले में अग्रिम जमानत पर चल रहे अरोड़ा को सरकारी गवाह बनाने के लिए अदालत से अनुमति मांगी है। जांच एजेंसी ने उनकी जमानत याचिका का विरोध नहीं किया।

“अरोड़ा का अन्य सह-आरोपियों के साथ घनिष्ठ संबंध था और वह कुछ शराब लाइसेंसों से एकत्र किए गए अनुचित आर्थिक लाभ को लोक सेवकों को प्रबंधित करने और बदलने में सक्रिय रूप से शामिल था। वह स्वयं कमीशन के संबंध में प्राप्त कथित राशि के लाभार्थी नहीं थे। कथित अपराध। अरोड़ा ने जांच में सहयोग किया, “सीबीआई ने कहा।

स्रोत ने आगे खुलासा किया कि कुछ एल -1 लाइसेंस धारक खुदरा विक्रेताओं को क्रेडिट नोट जारी कर रहे हैं, जिसका उद्देश्य लोक सेवकों को अनुचित आर्थिक लाभ के रूप में धन को मोड़ना है। इसके अलावा, वे अपने रिकॉर्ड को सीधा रखने के लिए अपने खातों की किताबों में झूठी प्रविष्टियां दिखा रहे हैं।

गुरुग्राम स्थित बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमित अरोड़ा। लिमिटेड, दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडे श्री सिसोदिया के करीबी सहयोगी हैं और शराब लाइसेंसधारियों से वसूले गए अनुचित आर्थिक लाभ को आरोपी लोक सेवकों को प्रबंधित करने और बदलने में सक्रिय रूप से शामिल हैं।

इंडोस्पिरिट्स के एमडी समीर महेंद्रू ने अकाउंट नंबर में एक करोड़ की राशि ट्रांसफर की है। राधा इंडस्ट्रीज के 10220210004647 यूको बैंक, राजेंद्र प्लेस, नई दिल्ली के साथ अनुरक्षित। राधा इंडस्ट्रीज का प्रबंधन दिनेश अरोड़ा कर रहे हैं।

अरुण रामचंद्र पिल्लई विजय नायर के माध्यम से आरोपी लोक सेवकों को आगे संचरण के लिए महेंद्रू से अनुचित आर्थिक लाभ एकत्र करते थे। अर्जुन पांडे ने एक बार नायर की ओर से महेंद्रू से करीब 2-4 करोड़ रुपये की बड़ी रकम जमा की है।

“महादेव लिकर्स, एक प्रोपराइटरशिप फर्म को L-1 लाइसेंस दिया गया था। सनी मारवाह फर्म के अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता हैं। मारवाह स्वर्गीय पोंटी चड्ढा के परिवार द्वारा प्रबंधित कंपनियों में एक निदेशक भी हैं। मारवाह आरोपी लोक सेवकों के निकट संपर्क में हैं। और नियमित रूप से उन्हें अनुचित आर्थिक लाभ दे रहा है,” सीबीआई ने कहा।

Share This Article