नौकरानी को बंधक बनाकर जीभ से फर्श साफ कराने वाली भाजपा नेता सीमा अरेस्ट

By AV NEWS

8 साल से नौकरानी को प्रताड़ित करने वाली सेवानिवृत्त आईएएस पत्नी व निलंबित भाजपा नेता सीमा पात्रा को रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तारी के डर से पात्रा भागने की कोशिश कर रहा था, इससे पहले कि अरगोडा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पिछले दो दिनों से इनकी तलाश कर रही थी। आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

29 साल की आदिवासी विकलांग लड़की को रिटायर्ड आईएएस महेश्वर पात्रा की पत्नी ने घर पर काम करने के बहाने 8 साल की कैद की सजा सुनाई। पीड़िता का नाम सुनीता है। उन्होंने बताया कि उन्हें ज्यादा खाना नहीं दिया जाता था। रॉड को पीटा गया और गर्म तवे से जला दिया गया। फिलहाल उसे कैद से छुड़ाकर रांची रिम्स में भर्ती कराया गया है।

राज्यपाल बैस नाराज राज्यपाल रमेश बैस ने सीमा पत्र मामले का संज्ञान लेते हुए नाराजगी जताई है। उन्होंने पुलिस की ढिलाई पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक से पूछा है कि पुलिस ने अब तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की. वीआईपी अशोक नगर में रहती है।

पीड़ित सुनीता ने बताया कि वह गुमला की रहने वाली है. सीमा पात्रा के दो बच्चे हैं। बेटी को जब दिल्ली में नौकरी मिली तो वह 10 साल पहले घर पर काम करने दिल्ली गई थी।

वह छह साल पहले रांची लौटी थी। उन्हें शुरू से ही प्रताड़ित किया जा रहा था। वह काम छोड़ना चाहती थी, लेकिन 8 साल तक घर में बंधक बनी रही। घर जाने को कहा तो उसे बुरी तरह पीटा गया। बीमार होने पर इलाज भी नहीं किया गया।

पात्रा दंपति की कैद से निकली महिला ने किसी तरह सरकारी कर्मचारी विवेक आनंद बस्के को मोबाइल पर मैसेज कर अपने ऊपर हो रहे अत्याचार की जानकारी दी. . सूचना पर अरगोड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। इसके बाद रांची पुलिस और जिला प्रशासन की टीम ने सुनीता को रेस्क्यू किया.

‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान के संयोजक ड्रामासीमा के पति महेश्वर पात्रा राज्य में आपदा प्रबंधन विभाग में सचिव रह चुके हैं और विकास आयुक्त सीमा के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं, वह भी भाजपा नेता थे. उन्हें पार्टी द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का राज्य संयोजक भी बनाया गया था।

एससी-एसटी के खिलाफ रांची के अरगौड़ा थाने में एससी-एसटी के खिलाफ अरगोड़ा थाने में एससी-एसटी की अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. हो गया है। साथ ही आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। हटिया डीएसपी राजा मित्रा को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। पुलिस पीड़िता के स्वस्थ होने का इंतजार कर रही है ताकि बयान दर्ज किया जा सके। सुनीता की सुरक्षा में दो महिला पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है।

रिटायर्ड आईएएस पत्नी को रखा 8 साल की कैद : दिव्यांग बोली जीभ से फर्श साफ करती थी, गर्म तवे से जलाकर रॉड से पीटा

Share This Article