भोपाल गैस त्रासदी पर बनी ‘The Railway Men’ का ट्रेलर

By AV NEWS

नेटफ्लिक्स और यशराज फिल्म्स के रचनात्मक सहयोग के एलान ने फैंस का उत्साह बढ़ाया हुआ है। इसी कड़ी में ‘द रेलवे मेन’ इस साझेदारी से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने वाला पहला प्रोजेक्ट है। अब हाल ही में, शिव रवैल की निर्देशित सीरीज ‘द रेलवे मेन’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। सीरीज के ट्रेलर के रिलीज होते ही यह दर्शकों के बीच काफी वायरल हो रहा है।

सच्ची कहानियों पर आधारित, नेटफ्लिक्स की आगामी सीरीज ‘द रेलवे मेन’ का ट्रेलर भोपाल गैस त्रासदी की भयावहता को स्क्रीन पर जीवंत तरीके से दिखाता है। आर माधवन , बाबिल खान , के के मेनन और दिव्येंदु स्टारर चार-एपिसोड की सीरीज असल जीवन के नायकों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्होंने देश में सबसे खराब औद्योगिक आपदाओं को रोकने में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है।

ट्रेलर की शुरुआत के के मेनन से होती है, जो भोपाल रेलवे स्टेशन पर टिकट चेकर के रूप में काम करते हैं। वहीं, बाबिल एक नए लोको पायलट के रूप में रेलवे में शामिल होते नजर आते हैं। अभिनेता दिव्येंदु को स्टेशन पर तैनात एक कर्मचारी के रूप में पेश किया जाता है। यह ट्रेलर यूनियन कार्बाइड के बिजली संयंत्र में त्रासदी होने से पहले शहर की एक झलक और इसकी कहानियों को साझा करता है।

आर माधवन भारतीय रेलवे के एक अधिकारी के रूप में दिखाई देते हैं, जो लोगों को पीछे नहीं छोड़ना चाहते हैं। जूही चावला एक राजनेता की भूमिका में हैं। सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे आम आदमी लोगों की जान बचाने के लिए एक साथ आते हैं। ‘द रेलवे मेन’ का निर्माण वाईआरएफ एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया गया है। इसकी कहानी आयुष गुप्ता ने लिखी है। निर्देशन शिव रवैल का है। सीरीज की कहानी, मध्य प्रदेश के भोपाल में 2-3 दिसंबर, 1984 में हुई गैस त्रासदी के इर्द-गिर्द घूमती है।

Share This Article