यात्रीगण कृपया ध्यान दें… स्टेशन परिसर आपके लिये सुरक्षित नहीं…

By AV NEWS

रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंचने पर कहते हैं… आवेदन लाओ

24 घंटे में 6 लोगों को शिकार बनाया चोरों ने

उज्जैन।रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को ट्रेनों की जानकारी देने के लिये एनाउंस होता है, अब चोरों व जेबकटों से सुरक्षा के लिये भी एनाउंस करने का समय आ चुका है क्योंकि स्टेशन परिसर बदमाशों के चंगुल में है और पुलिस सिर्फ शिकायती आवेदन ले रही है।

ट्रेनों में भी चोरी की वारदातें…नागदा, रतलाम तरफ से आने वाली ट्रेनें हों या भोपाल, बीना की तरफ से प्रतिदिन 2-3 यात्री आरपीएफ और जीआरपी थाने में बैग व मोबाइल चोरी की शिकायतें लेकर पहुंच रहे हैं। खास बात यह कि ट्रेनों में दोनों ही थानों के पुलिसकर्मी यात्रियों की सुरक्षा के लिये ड्यूटी करते हैं उसके बाद भी वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं।

टिकिट विंडो, प्लेटफार्म और ट्रेन कहीं भी सुरक्षा नहीं…

मनीष शर्मा निवासी बालेश शर्मा निवासी भिंड अपने दोस्तों के साथ उज्जैन दर्शन करने आया और रात में रेलवे स्टेशन के टिकिट विंडो पर ट्रेन का टिकिट खरीदने पहुंचा जहां अज्ञात बदमाश ने उसके पेंट की जेब से मोबाइल चोरी कर लिया। मनीष ने बताया कि पहले आसपास तलाश किया उसके बाद जीआरपी थाने पहुंचा तो पुलिस ने कहा आवेदन लिखकर लाओ।

एडवोकेट बलराम बडज़ात्या पिता सिद्धनाथ निवासी शुजालपुर सुबह 7.30 बजे ट्रेन में चढ़ रहा था तभी अज्ञात बदमाश ने उसके पेंट की जेब से मोबाइल निकाल लिया। वह आरपीएफ थाने गया जहां मौजूद जवानों ने कहा कि पहले जीआरपी में रिपोर्ट लिखाओ फिर सीसीटीवी फुटेज दिखाएंगे। वह दो घंटे तक जीआरपी थाने में बैठा रहा, लेकिन उसकी एफआईआर दर्ज नहीं हुई।

रमेश पिता घासी राठौर निवासी एहमद नगर इंदौर-पुणे एक्सप्रेस से यात्रा के लिये ट्रेन में चढ़ा। उसी दौरान अज्ञात बदमाश ने पर्स व मोबाइल चोरी कर लिया। रमेश ने बताया कि चोरी हुए मोबाइल पर कॉल किया तो बदमाश गालियां दे रहा था और कह रहा था कि पुलिस मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती। वह शिकायत लेकर जीआरपी थाने पहुंचा।

राजेन्द्र जैन पिता भंवरलाल निवासी सूरज नगर प्लेटफार्म 1 पर आये थे। उनका अज्ञात बदमाश ने पर्स चोरी कर लिया जिसकी शिकायत जीआरपी में दर्ज कराई। पुलिस ने बंटी पिता रतनलाल निवासी बागपुरा को पकड़ा। इसी प्रकार दो अन्य लोगों के साथ भी रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर मोबाइल चोरी की वारदातें हुईं जिन्होंने शिकायती आवेदन जीआरपी थाने में दिया है। खास बात यह कि पुलिस द्वारा आवेदन तो लिये जा रहे हैं साथ ही सीडीआर के माध्यम से चोर की तलाश का आश्वासन भी दिया जा रहा है।

Share This Article