उज्जैन:लोकल ट्रेनों का संचालन बंद होने का असर शहर के व्यापार पर

By AV NEWS

देवास, इंदौर, नागदा, मक्सी, शाजापुर, भोपाल की ओर आवागमन करने वाले यात्री परेशान

उज्जैन। रेलवे द्वारा अनलॉक प्रक्रिया के अंतर्गत लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन पुन: शुरू किया जा रहा है लेकिन लोकल ट्रेनों का संचालन बंद होने का असर शहर के व्यापार पर पड़ रहा है साथ ही देवास, इंदौर, नागदा आदि स्टेशनों की ओर आवागमन करने वाले लोगों परेशान हो रहे हैं। रेलवे अफसरों ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण यात्रियों की संख्या में आई कमी के मद्देनजर अनेक ट्रेनों का संचालन या तो बंद कर दिया गया था या फिर फेरों को कम करते हुए संचालन किया जा रहा था। अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है ऐसे में लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन पुन: शुरू किया जा रहा है। हालांकि अभी लोकल ट्रेनों के संचालन पर निर्णय नहीं हुआ है। उज्जैन स्टेशन से ट्रेनों में सवार होकर देवास, इंदौर, नागदा, रतलाम, खाचरौद, मक्सी, शाजापुर, भोपाल की ओर यात्रा करने वाले लोगों को वर्तमान में या तो एक्सप्रेस ट्रेनों में अधिक किराया देकर आवागमन करना पड़ रहा है या फिर मजबूरी में बसों का सहारा लेना पड़ रहा है।

व्यापारियों ने कहा- सभी ट्रेनें चालू हों
उज्जैन के आसपास रतलाम, मक्सी, शाजापुर, देवास आदि शहरों व इनके ग्रामीण इलाकों के छोटे और मध्यम व्यापारी ट्रेनों से उज्जैन आकर खरीददारी करते हैं। लोकल ट्रेनों का संचालन बंद होने का असर शहर के व्यापार पर पड़ रहा है। व्यापारियों ने कहा कि लोकल पैसेंजर ट्रेनों की शहर के व्यापार में अहम भूमिका है। ग्रामीण क्षेत्र व आसपास के व्यापारी ट्रेनों से यात्रा कर आसानी से माल ले जाते हैं। लोकल ट्रेनें बंद होने के कारण व्यापार में मंदी बनी हुई है।

सिर्फ एक ट्रेन रतलाम के लिए: रेलवे प्रशासन द्वारा उज्जैन से रतलाम के लिये सिर्फ एक मेमू ट्रेन का संचालन किया जा रहा है जो सुबह 5.30 बजे उज्जैन स्टेशन से रतलाम की ओर रवाना हो रही है।

Share This Article