उज्जैन : वैक्सीनेशन के एक सेंटर पर डोज 400 और लोग पहुंच गए दो गुना

By AV NEWS

उज्जैन के सभी सेंटरों पर ऐसी ही स्थिति वैक्सीनेशन को लेकर बनी रही

उज्जैन। शासकीय विभागों में वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों का वेतन रोका जा रहा है, वहीं कारखाना, दुकान आदि स्थानों पर काम करने वाले लोगों को भी संचालकों ने अनिवार्य रूप से कोरोना वैक्सीन लगवाने की हिदायत दी है इस कारण बड़ी संख्या में लोग अब कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाने पहुंच रहे हैं। पालखंदा से आये विक्रम सिंह ने बताया कि मैं खली की फैक्ट्री में काम करता हूं।

गांव के सेंटर पर दो दिन पहले वैक्सीन लगवाने गया था वहां सिर्फ दूसरा डोज लग रहा था। फिर दूसरे दिन पंवासा सेंटर पर आया तो वहां भीड़ अधिक थी। आज सुबह पंवासा, वाघेश्वरी माता मंदिर के सामने और जीडीसी कॉलेज तीन जगह पहला डोज लगवाने गया लेकिन सभी दूर भीड़ थी। तीन दिनों से नौकरी की छुट्टी मन रही है लेकिन वैक्सीन नहीं लगवा पाया। ऐसे ही बेलदार महेश पिता कालूसिंह निवास तिलकेश्वर बस्ती ने बताया कि ठेकेदार ने वैक्सीन नहीं लगवाने पर काम देने से मना कर दिया। छुट्टी मनाकर वैक्सीन लगवाने के लिये चार दिनों से सेंटरों के चक्कर लगा रहा हूं।

कोराना नियमों की अनदेखी, संक्रमण फैलने का खतरा

वैक्सीनेशन सेंटरों पर उमड़ रही लोगों की भीड़ के कारण कोरोना नियमों की पूरी तरह अनदेखी हो रही है। लोग सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने के नियमों का पालन नहीं कर रहे जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है। आज सुबह जीडीसी, जालसेवा, वेद नगर आदि सेंटरों पर एक साथ 300 से 400 लोगों की ऐसी भीड़ जुटी कि लोग एक दूसरे को धक्का मारते हुए नजर आये।

शहर के सेंटरों को 8000 डोज बांटे

वैक्सीनेशन की अधिक जानकारी नहीं है, यह तो टीकाकरण अधिकारी बता पाएंगे। हां मुझे इतनी जानकारी है कि शहर के सेंटरों पर कुल 8000 डोज बांटे गये हैं। आज कितने सेंटरों पर वैक्सीनेशन हो रहा है, कोविशिल्ड और को वैक्सीन के सेंटरों की जानकारी भी नहीं है।
डॉ. महावीर खंडेलवाल, सीएमएचओ

Share This Article