माताजी के पंडालों में रोशनी के लिए अस्थाई कनेक्शन लेना जरुरी

By AV NEWS

नवदुर्गा उत्सव पर हर स्थिति से निपटने के लिए बिजली विभाग तैयार…

चौबीस घंटे काम करेगा बिजली कंपनी का मेंटेनेंस अमला…

अस्थाई कनेक्शन के लिए देना होगा फिक्स डिपाजिट

उज्जैन।शहर में नवदुर्गा उत्सव को लेकर तैयारी चल रही है। माता पंडालों में सजावट का काम जारी है। इस बीच बिजली विभाग ने स्पष्ट किया है कि शहर में जहां कहीं भी माता पूजा-पंडाल बन रहे हैं, वहां रोशनी के लिए अस्थाई विद्युत कनेक्शन लेना अनिवार्य होगा। बिना कनेक्शन लिए बिजली का उपयोग करते पकड़े जाने पर कार्रवाई होगी।

बिजली कंपनी के कार्यपालन यंत्री सतीश कुमरावत ने बताया कि शहरी क्षेत्र सहित माता पंडालों में सुचारू बिजली सप्लाय व्यवस्था के लिए विभाग ने अपने स्तर से तैयारी की है। त्यौहार में ब्रेक डाउन की समस्या को तुरंत दूर करने को मेंटेनेंस टीम चौबीसों घण्टे तैनात रहेगी।

बिजली कटने की शिकायत आते ही फौरन बिजली को बहाल करने का निर्देश जोन स्तर के अधिकारियों को दिए गए हैं। बिना कनेक्शन के यदि किसी माता-पंडाल में बिजली का उपयोग करते हुए पकड़ा जाएगा तो कार्रवाई होगी। इससे बचने के लिए समितियों को अस्थाई कनेक्शन लेना अनिवार्य है।

दुर्गा उत्सव को लेकर पूरे शहर में उत्साह का माहौल है। गली-मोहल्लों में मां दुर्गा के पंडाल सजने लगे है। पंडालों में रोशनी के लिए अस्थाई बिजली कनेक्शन लेना जरूरी है। वहीं शॉट सर्किट जैसी घटनाओं से निपटने के लिए भी मेंटेनेंस अमला चौबीसो घंटे तैनात रहेगा। इसके लिए विभाग द्वारा जोन अधिकारियों के नंबर भी जारी किए गए है।

माता पंडालो में विद्युत आपूर्ति के लिए बिजली कंपनी द्वारा लोड डिमांड के आधार पर अस्थाई मीटर कनेक्शन दिया जा रहा हैं। एक किलो वॉट के लिए 3000 रुपए तक, दो किलो वॉट के लिए 6000 रुपए तक और तीन किलो वॉट तक अस्थाई मीटर उतरवाने के लिए पंडाल समितियों को 10000 रुपए तक फिक्स डिपॉजिट जमा करना होगा।

Share This Article