सोने से पहले चेहरे पर जरूर लगाएं ये चीजें

By AV NEWS

Skin care tips for night: रात के समय स्किन की देखभाल बहुत ही जरूरी होती है, क्योंकि इस भागदौड़ भरी जिंदगी में रात का समय ही ऐसा बचा है जब हम और हमारी त्वचा आराम कर पाते हैं। यही वह समय है जब हमें हमारी स्किन को पोषण देना चाहिए। तो आज हम जानेंगे ऐसी ही 4 चीजों के बारे में जिनके इस्तेमाल से हमें सुंदर और चमकदार चेहरा मिलेगा।

एलोवेरा जेल- Aloe Vera Gel

एलोवेरा जेल स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है। ये हमारी स्किन को हाइड्रेट रखता है, इसके लिए 2 चम्मच एलोवेरा जेल को अपने चेहरे पर हल्के हाथ से मसाज करते हुए लगाइये और रात भर लगा छोड़ दें सुबह ताजा पानी से चेहरा धो लें, देखेंगे कि आपकी स्किन हाइड्रेट रहने लगी है।

हल्दी और दूध का पेस्ट- Milk And Turmeric Paste

रात को सोने से पहले हमें अपने चेहरे पर हल्दी और दूध का पेस्ट लगाना चाहिए, जिसके लिए हमें 1 चुटकी हल्दी को थोड़े से दूध में मिलाकर इसका एक पेस्ट तैयार कर लेना है और अपने चेहरे पर लगाकर रात भर के लिए छोड़ देना है अब सुबह ताजे पानी से इसे धो लें, कुछ ही दिनों में आप देखेंगे कि आपका चेहरा पहले से ज्यादा चमकदार हो गया है।

नारियल तेल- Coconut Oil

नारियल का तेल हमारी त्वचा के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है यदि हम रात को 1 चम्मच वर्जिन कोकोनट ऑयल किसी भी नाइट क्रीम में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर सो जाएं सुबह अपना चेहरा पानी से धो लें, तो देखेंगे कि कुछ ही समय में हमारी त्वचा एकदम चमकदार और पहले से अधिक जवान हो जाएगी।

विटामिन-ई कैप्सूल- Vitamin-E Capsule

विटामिन-ई हमारे बालों और हमारी स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है विटामिन-ई के कैप्सूल को लेकर उसका जेल निकालकर नारियल तेल या किसी भी नाइट क्रीम में मिलाकर चेहरे पर लगाएं इसे रोजाना रात को लगाने से चेहरे पर दाग-धब्बे, पिंपल्स, ब्लैकहेड्स और डार्क सर्कल्स बहुत तेजी से कम होते जाते हैं।

गुलाब जल- Rose Water

गुलाब जल के अंदर ऐसे कई प्राकृतिक गुण पाए जाते हैं जो हमारी स्किन को निखारने का काम करते हैं। गुलाब जल को फेस स्किन पर कई तरह से प्रयोग किया जा सकता है। कोई इसे टोनर की तरह तो कोई इसे फेस पैक के साथ प्रयोग करता है। यदि आप नियमित गुलाब जल का प्रयोग अपने चेहरे पर करते हैं, तो ये आपकी सुंदरता में चार चांद लगा सकता है

Share This Article