श्रीराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा उत्सव से सराबोर राहगीरी में घोड़े पर सवार हुए सीएम डॉ. यादव

By AV NEWS

रामजी की निकली सवारी…. के गीत पर लोगों ने की कसरत, लट्ठ और मलखंब का प्रदर्शन भी हुआ

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन खाकचौक मंगलनाथ मार्ग पर सुबह राहगीरी का भव्य आयोजन हुआ जिसमें मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने घुड़सवारी कर लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को योग और व्यायाम से स्वस्थ रहने का संदेश देना था।

गायत्री शक्तिपीठ से लेकर खाकचौक होते हुए सांदीपनि आश्रम तक जगह-जगह मंच व स्टाल लगाकर राहगीरी में शामिल लोगों का मनोरंजन किया जा रहा था। कोई मंच पर भजन तो कोई गीत गा रहा था। राहगीरी की थीम भगवान श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर आयोजित थी। इसी के चलते अनेक संस्थाएं बच्चों को श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मणजी सहित हनुमानजी की वेशभूषा में राहगीरी आयोजन में लेकर आये।

गीतों की धुन पर डांस के अलावा व्यायाम भी हुआ। कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी पहुंचे। डॉ. यादव जब घोड़े पर सवार हुए तो लोगों ने जय जय श्रीराम के नारे लगाकर उनका स्वागत किया। सांदीपनि आश्रम के सामने बने मंच पर कलाकारों द्वारा भगवान श्री राम के भजन व गीतों की प्रस्तुती दी जा रही थी तो मंच पर ही व्यायाम की स्टेप कर रहे लोगों को देखकर सामने खड़े लोगों ने भी नृत्य के साथ व्यायाम किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. यादव के साथ ही विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा, सांसद अनिल फिरोजिया, नगर निगम अध्यक्ष कलावती यादव एवं पुलिस प्रशासन के अफसर मौजूद रहे।

सिक्योरिटी की आपत्ति को दरकिनार कर पीया दूध
सीएम राहगीरी के दौरान एक अखाड़े में भगवान श्रीराम की आरती करने पहुंचे। इस दौरान अखाड़े के महंत ने सीएम को दूध प्रसाद लेने का आग्रह किया। सीएम सिक्योरिटी ने आपत्ति ली, लेकिन सीएम ने उसे दरकिनार कर दूध पीया और भगवान श्रीराम के प्रति अपनी अगाध श्रद्धा का उदाहरण प्रस्तुत किया।

Share This Article